Saturday, October 15, 2016

साध्वी प्रज्ञा को जमानत नही देने पर हाईकोर्ट ने उठाये सवाल,अभी तक साध्वी जेल में क्यों ??

🚩#साध्वी प्रज्ञा को #जमानत नही देने पर #हाईकोर्ट ने उठाये सवाल,अभी तक साध्वी #जेल में क्यों..???
मुंबई : 14 अक्टूबर 2016
🚩#बिना सबूत 9 साल से #जेल में बंद #साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए मुम्बई #हाईकोर्ट ने पूछा कि जब अभियोजन एजेंसी कह चुकी है कि उनके खिलाफ कोई मामला नहीं है तो उन्हें #जेल में कैसे रखा जा सकता है ???
🚩#साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने #मुम्बई हाईकोर्ट से अनुरोध किया है क्योंकि निचली अदालत ने 28 जून को उन्हें जमानत देने से इंकार कर दिया था ।
🚩न्यायमूर्ति #एनएच पाटिल और न्यायमूर्ति पीडी नाइक की खंडपीठ ने #एनआईए से इस मामले से जुड़े सभी पिछले आदेशों तथा फैसलों को एक साथ सौंपने को कहा ।

Jago Hindustani - साध्वी प्रज्ञा को जमानत नही देने पर हाईकोर्ट ने उठाये सवाल,अभी तक साध्वी जेल में क्यों ??
🚩#सुनवाई कर रही बेंच ने कहा कि, ‘हम दोनों चार्जशीट पर गौर करेंगे। स्पेशल कोर्ट के उस ऑर्डर को भी देखा जाएगा जिसमें बेल देने से मना किया गया था। #हम सभी रिकॉर्ड्स को फिर से देखना चाहते हैं।’
🚩 #मुम्बई उच्च न्यायालय ने #नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) से 2008 मालेगांव विस्फोट मामले में गिरफ्तार #साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के केस से संबंधित सभी ओडर्स मांगे हैं ।
🚩गौरतलब है कि #साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को #एनआईए ने #इस साल क्लीन चिट दी थी लेकिन निचली अदालत ने उन्हें जमानत देने से इंकार कर दिया था ।
🚩आपको बता दें कि #कैंसर से पीड़ित है साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, उनका चलना फिरना मुश्किल है, उनके खिलाफ अभीतक एक भी #सबूत नही है , उसके बाद भी उनको #जमानत नही देना ये #न्यायालय की सबसे बड़ी चूक है ।
🚩साध्वी जी को #बहुत प्रताड़ित किया गया है । #क्लीन चिट मिलने पर यह साफ हो गया है कि साध्वी जी को एक #षड़यंत्र के तहत फंसाया गया है ।
🚩#दोहरी न्याय व्यवस्था के कारण साध्वी प्रज्ञा जी सालों से #जेल में पीड़ित हैं ।
🚩आपको बता दें कि #सलमान खान को जोधपुर हिरण मामले में सेशन कोर्ट ने #सजा सुना दी थी उसके बाद अभी तो #अदालत उसे #जेल तक नही भेज पाई और #हाईकोर्ट ने जमानत दे दी और 6 साल बाद क्लीन चिट भी मिल गई ।
🚩ऐसे ही #सलमान खान को #फुटपाथ पर दारू पीकर #गरीबों को कुचलने के मामले में #मुम्बई सेशन कोर्ट ने सजा सुना दी थी, अभी #जेल भी नही भेजा गया कि #हाईकोर्ट ने 2 घण्टे में ही #जमानत दे दी और #बाद में निर्दोष बरी कर दिया ।
🚩तो #अब प्रश्न उठता है कि निचली #अदालत सही है या ऊपरी #अदालत..???
🚩#एक अदालत सजा सुनाती है और कुछ समय के बाद #दूसरी अदालत निर्दोष बरी करती है ।
🚩तो #न्याय व्यवस्था पर सवाल उठता है कि #सजा होने पर भी #जमानत मिल जाती है #लेकिन बिना सबूत 9 साल से जेल में बंद केंसर से पीड़ित साध्वी प्रज्ञा जी को #जमानत तक नही मिलती है ।
🚩दूसरा मामला #बापू आशारामजी का है #जिनको  3 साल से ऊपर हो गए जेल में , उनके विरुद्ध भी अभी तक #एक भी सबूत नही है और #मेडिकल में भी क्लीन चिट मिली है, #फिर भी जमानत तक न मिलना #न्यायालय पर प्रश्न उठाता है ।
🚩ऐसे ही #स्वामी असीमानंद, स्वामी अमृतानन्द, नारायण साईं, धनंजय देसाई के ऊपर अभी तक #एक भी आरोप सिद्ध नही हुआ है फिर भी उनको #जेल में रखा जा रहा है ।
🚩#लालू प्रसाद यादव, तरुण तेजपाल जैसे कई नेता अभिनेता, पत्रकार हैं #जिनके खिलाफ पुख्ता #सबूत होते हुए भी आज वे मजे से #बाहर घूम रहे हैं #लेकिन जिन हिन्दू संतों पर #एक भी आरोप सिद्ध नही हुआ है वो सालों से #जेल में पीड़ित हैं और उनको #जमानत तक नही दी जा रही है ।
🚩#देश की दोहरी न्याय व्यवस्था से #आज निर्दोष पीड़ित हो रहे हैं ।
🚩#कई जजों ने भी न्यायप्रणाली के #भ्रष्टाचार
के #खिलाफ आवाज उठाई है लेकिन सबकी #आवाज दबा दी जाती है ।
🚩#सिर्फ हिन्दू संत ही नहीं #आम जनता को भी परेशान किया जा रहा है ।
🚩#जिन आरोपों में निर्दोषों को जेल में डाल दिया जाता है #उन आरोपों पर जितनी सजा मुकर्रर होती है उससे ज्यादा सजा तो केस का फैसला आने से पहले काट चुके होते हैं ।
🚩कहने का तात्पर्य यह है कि #जो दुष्ट हैं , जिनके खिलाफ पुख्ता सबूत हैं ,वो तो मजे से #बाहर घूमते हैं पर #जिनके ऊपर झूठे केस लगे हैं वो सालों से बिना जमानत जेल में पीड़ित हैं ।
🚩#ये देश का कानून है या कोई दोष ???
🚩#वर्तमान न्याय प्रणाली में सुधार और भ्रष्टाचार से मुक्त करने की अत्यंत आवश्यकता ।
🚩जय हिंद !!!
🚩Official Jago hindustani Visit
👇👇👇
💥Youtube - https://goo.gl/J1kJCp
💥Wordpress - https://goo.gl/NAZMBS
💥Blogspot -  http://goo.gl/1L9tH1
🚩🚩जागो हिन्दुस्तानी🚩🚩
Post a Comment