Wednesday, October 5, 2016

भारतवासियों ने चाइनीज सामान का बहिष्कार करना शुरू कर दिया है, पर कब होगा सफल???

🚩भारतवासियों ने चाइनीज सामान का बहिष्कार करना शुरू कर दिया है ।
🚩पर कब होगा सफल???
🚩पाकिस्तान में आतंकियों के संरक्षण का मसला हो या फिर #ब्रह्मपुत्र नदी के जल बंटवारेमें  चीन की दगाबाजी का अब भारतीयों की आंखें खूल गयी हैं ।
🚩पाकिस्तान भारत में आतंकी हमले करा रहा है और #चीन #पाकिस्तान की तरफ है इसलिए हर भारतीय को चीनी सामानों का बहिष्कार करना अत्यंत आवश्यक हो गया है ।
🚩लेकिन यह कहा तक संभव है?
🚩शुरुआत खुद से करें तो जिस स्मार्टफोन, #टैब या #लैपटॉप के जरिए चीन के बहिष्कार की पोस्ट डाल रहे हैं वो कहां बनाया गया है। ज्यादातर वो चीन का ही बना होगा । अगर #चीन का नहीं भी है तो उसमें लगाए गए कुछ प्रोडक्ट्स तो जरूर चीन में बने होंगे ।
🚩एप्पल, #एचपी, #लेनोवो, #मोटोरोला और सैमसंग के #प्रोडक्ट्स भी 'चाइनीज' ही हैं ।इन सारी कंपनियों के ज्यादातर डिवाइस चीन में ही बनते हैं ।

Jago Hindustani - Indians started a boycott of Chinese goods, but when will successful ???

🚩भारत में शाओमी जैसी दर्जनों कंपनियां बढ़ चढ़ कर #गैजेट्स बेच रहीं हैं । क्वालिटी के साथ सस्ते होने की वजह से इसे खरीदना लोगों की जरुरत बन चुका है ।
🚩अमेरिकी टेक दिग्गज एप्पल के आईफोन भी चीन में #असेंबल होते हैं ।
🚩 #अमेरिकी और साउथ कोरियन कंपनियां अपने जितने गैजेट्स जो भारत भेजते हैं वो चीन के ही बने होते हैं ।
🚩मेड इन #इंडिया डिवाइस के पार्ट्स कहां से आते हैं? 
🚩लैपटॉप, #कंप्यूटर, #स्मार्टफोन, टैबलेट, स्मार्ट वॉच से लेकर अनेक डिवाइस में लगाए जाने वाले चिप चीन में ही बनते हैं ।
🚩भारतीय कंपनी का कोई स्मार्टफोन या  लेपटॉप यूज करके ये कह सकते हैं कि हम #स्वदेशी सामान #यूज कर रहे हैं । लेकिन उस में लगे सभी पार्ट्स अलग अलग देशों से बनकर आते हैं  ।
🚩इंटरनेट में #गूगल और फेसबुक दोनों कंपनियां अमेरिकी हैं । लेकिन इन कंपनियों के #शेयर #होल्डर्स में चीन के अलावा भी कई देश पैसा कमाते हैं ।
🚩मोबाइल ऐप्स
स्मार्टफोन में कई ऐप होते हैं इसमें चैटिंग ऐप, शॉपिंग ऐप, #टूल्स और #ट्रैवल ऐप । We Chat भी चीन का बना है ।
🚩फेसबुक का मालिक सीईओ मार्क जकरबर्ग हैं उनकी #पत्नी #प्रेशिला चैन भी चीन की ही हैं ।
🚩हम सभी भारतीयों को चीनी प्रोडक्ट्स का #बहिष्कार ही करना है तो सबसे पहले सरकार भारत की कंपनियां खोलकर यहाँ पर खुद के पार्ट्स बनाकर #प्रोडक्ट  उत्पाद करना होगा ।
🚩भारत में ही, चीन से सस्ता सामान क्यूँ नही बनता?
🚩चीन से चले सामान में तो फ़ैक्टरी से वहाँ के #बंदरगाह, फिर समुद्र के जहाज़ और फिर हमारे सड़क या रेल परिवहन तक का लदान, उतरान, व यातायात की क़ीमत उसके बाद भी #चीन भारत में सस्ता माल बेच रहा है ।
🚩जो सामान चीन में बनता है वो हमारे यहाँ इसलिए नही बनता क्यूँकि हमारे श्रम #क़ानून, हमारे #औद्योगिक क़ानून, हमारे न्यायालय इन सब में #भ्रष्टाचार है इसलिए हमारे यहाँ पर सस्ता सामना नहीं बन पाता है ।
🚩एक फ़ैक्टरी लगाओ, 56 सरकारी निरीक्षक आपका #ख़ून चूसने स्ट्रॉ पाइप लेकर पहुँच जाएँगे। NCR के #औद्यिगिक क्षेत्रों में 1 KW का कनेक्शन लेने के लिए 5000 रुपए #रिश्वत देनी पड़ती है। याने आपकी फ़ैक्टरी को 1000KW का कनेक्शन चाहिए तो निकालो 50 लाख रुपए। नाक रगड़ो अलग से । और उसके बाद NGT #फ़ैक्टरी पर ताला लगा दे तो  व्यापारी को फाँसी लगाने के अलावा कोई चारा ही नही होता है ।
🚩व्यापारी का मुख्य आय है #टैक्स से बचाकर #पैसा निकालने का ।  लेकिन सरकार उस पर उतना टैक्स लगा देती है कि भारत की फैक्टरीयां  घाटे में आ जाती है ।
🚩भारत में #फ़ैक्टरीयां लगती तो आपके बच्चों  को रोज़गार मिलता।
🚩लेकिन हम उसे ही वोट देंगे जो कहता घूम रहा है कि आपका #क़र्ज़ माफ़ करेगा। सस्ती दाल, मुफ़्त पानी, मुफ़्त बिजली देगा  ।
🚩लेकिन हम उससे ये नही पूछेंगे कि क़र्ज़ हुआ क्यूँ। क्यों महंगाई बढ़ी ???
🚩सरकार बनने के बाद अगर कर्ज माफ भी कर दिया जाये तो #महंगाई और #टैक्स इतना बढ़ा दिया जाता है की उसमे से सब वसूल कर लिया जाता है  है ।
🚩अभी एक ही तरह से विदेशी सामान को पूर्ण #बहिष्कार कर सकते है । अपने यहाँ उस से सस्ता सामान बना कर।
🚩अगर अभी नही बना पा रहे है तो केवल और केवल उन सरकार के #भ्रष्टाचार की वजह से जो होने ही नही चाहिए।
🚩जहाँ तक संभव हो इनमें चाइनीज फर्नीचर, गिफ्ट #आइटम, #इलेक्ट्रॉनिक वस्तुएं और अन्य सामान शामिल हैं उसका तो हर भारतीय को तुंरन्त #बहिष्कार करना चाहिए  । लेकिन इससे पहले सरकार को चीन से आने वाला सामना बंद कर देना चाहिये और भारत में कम्पनिया खोलकर स्वदेशी वस्तूओं का प्रोडक्ट बनाकर सस्ती दर में बेचना चाहिए जिससे #चीन की पूरी हेकड़ी बन्द हो जायेगी ।
🚩जय हिंद🚩
🚩Official Jago hindustani
Visit  👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼
💥Youtube - https://goo.gl/J1kJCp
💥Wordpress - https://goo.gl/NAZMBS
💥Blogspot -  http://goo.gl/1L9tH1
🚩🇮🇳🚩जागो हिन्दुस्तानी🚩🇮🇳🚩
Post a Comment