Monday, August 29, 2016

संत आशाराम बापूजी से जोधपुर जेल पहुंचे पूर्व आईपीएस ऑफिसर डी जी बंजारा

🚩#जोधपुर_जेल में #संत #आसारामजी_बापू को मिलने पहुँचे #श्री.डी.जी.वंजारा जी की #मीडिया से हुई वार्तालाप...
🚩मीडिया : सर आपकी मुलाकात हुई #आसारामजी से,
आप अंदर मिलने गये थे?
🚩श्री.डी.जी.वंजारा जी : मैं मुलाकात करने के लिए गया था लेकिन मुलाकात नहीं हो पा रही हैं।
🚩मीडिया : क्या वजह रही?
🚩#वंजाराजी : मुझे ऐसा बताया गया कि आसारामजी #बापूजी के साथ मुलाकात सात दिन में एक ही दफा किसी को मुलाकात दी जाती हैं। अभी लास्ट सोमवार में किसी के साथ मुलाकात हुई हैं, तो अभी सात दिन पूरे नहीं हुए हैं, इसलिये आज मुलाकात नहीं हो सकती और आज की जगह पर आप बाद में मुलाकात करने के लिए आ सकते हैं। ऐसा मुझे बताया गया हैं।
🚩#मीडिया : क्या बताते हैं बापूजी के लिए..???
🚩वंजाराजी :  पहले तो मैं ये बात बताऊँ कि मैं यहाँ (#जोधपुर) आया तो #एप्लीकेशन करके जब जेल ओथोरिटी से ग्रीन सिग्नल मिला तो ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद में यहाँ विजिट के लिए आया था। मेरे आजू-बाजू #प्रोटोकोल काम करता हैं। अत्यंत जिम्मेदार आदमी हूँ और जिम्मेदार आदमी होने के नाते जब ग्रीन सिग्नल मिला उसके बाद में आया, फिर भी मुलाकात नहीं करने दी। इस बात की मैं भर्त्सना करता हूँ It's my highly discerning.
Jago Hindustani - DG Vanzara

🚩एक जिम्मेदार आदमी को बुलाया जाता हैं और फिर मुलाकात नहीं दी जाती हैं और कानून बताया जाता हैं। जेल मेन्युअल हमने पढ़ा हुआ हैं और हम कैदी भी रह के आए हैं, कैदियों के भी अधिकार हैं सुपरिटेंडेंट के पास डिसक्रेशन हैं। स्पेशल केस में किसी को भी सात दिन के अंदर भी चाहे तो 2-3 मुलाकात भी दे सकते हैं। ये नियम होते हुए भी हमें यहाँ बुलाने के बाद भी, जिस प्रकार का व्यवहार जोधपुर जेल ओथोरिटी ने किया हैं इसकी हम जमकर भर्त्सना कर रहे हैं ।
🚩मेरा ऐसा स्पष्ट मानना है कि जिस प्रकार का व्यवहार जेल में आशारामजी बापू के साथ हो रहा है इस प्रकार का व्यवहार तो #आतंकवादियों के साथ भी #हिंदुस्तान की #जेल में नहीं हो रहा हैं।
🚩यदि #हिन्दुस्तान की जेलों में जो आतंकवादी #पाकिस्तान के और दूसरे पकड़े गए हैं, उनके साथ भी ऐसी सख्ती की जाती और ऐसा व्यवहार किया जाय तो हिन्दुस्तान से #आतंकवाद खत्म हो सकता हैं।
🚩लेकिन आतंकवादियों के भी मानव अधिकार हैं, उनके भी ह्यूमन #राईटस हैं, उन सब को हर प्रकार की सहूलियत मिलती हैं।
🚩 हमारे जैसे जिम्मेदार आदमी को पूर्व #आई.पी.एस. ओफिसर को मिलने नहीं दिया जाता, ये बताता हैं कि ये कितना दंभ चल रहा हैं इस सिस्टम के अंर्तगत ।
🚩मैं इसकी कड़े से कड़े शब्दो में भर्त्सना कर रहा हूँ और मैं अभी उनको मिले बिना वापिस जा रहा हूँ ।
🚩मीडिया : मिलने का उदेश्य क्या था ?
कारण क्या था आसारामजी बापू से आप मिलने क्यों पधारे हैं..???
🚩वंजाराजी : आसारामजी बापू की हमारे साथ एक पर्सनल विजिट थी, आसारामजी बापू के हम शिष्य हैं और उसके नाते हम ये पर्सनल विजिट करने के लिए आयें हैं लेकिन उनके साथ हमारा क्या सबंध हैं वो महत्व की बात नहीं है। किसी भी कैदी के पास अधिकार है कि उसका हितैषी, परिवारजन और गुरु है तो शिष्य उनको मिलने के लिए आ सकते हैं ।
और हमको बहाना बताकर वापिस भेजा जा रहा हैं ये अच्छी बात नहीं हैं।
🚩मीडिया : भविष्य में अगर #राजनीति की बात आए तो किस प्रकार का रुख रहेगा आपका..???
🚩वंजाराजी : पहली बात तो मैं ये बताऊंगा कि आसारामजी बापू जैसे संतो के साथ जिस प्रकार का दुर्व्यवहार हो रहा है इस देश में, जिस प्रकार का फर्जी केस खड़ा किया गया है, जिस प्रकार के फर्जी Evidence  इक्कठ्ठे किये गये हैं, जिस प्रकार की फर्जी चार्जशीट लगाई गई है और ये सब करके 3 साल से उनके बाहर निकलने के दरवाजे भी बंद कर दिये गए हैं।
ये जो घटना हैं ये घटना षड़यंत्र के अंर्तगत हो रही है।
🚩एक राजनीतिक #षड़यंत्र बापूजी के खिलाफ बनाया गया है और उस राजकीय षड़यंत्र के अंर्तगत इनके खिलाफ ये केस किया गया है
और ऐसा करके कहीं न कहीं #हिन्दूधर्म को बदनाम करने का जो षड़यंत्र है वो षड़यंत्र चल रहा है।
🚩हिन्दूधर्म को बदनाम करना है तो हिन्दू संतो को बदनाम करो । ये जो षड़यंत्र चल रहा है आजादी के बाद बिन संप्रदाय का नाम हैं। जो राजनीति चल रही है ये राजनीति धर्म-विरोधी है और खास करके ये राजनीति हिन्दू-विरोधी है।
🚩 इस राजनीतिक षड़यंत्र के अंर्तगत जो कुछ जोधपुर के अंदर नाटक हो रहा है आसारामजी बापू के आजू-बाजू में , इस घटना का मैं बिलकुल भर्त्सना करता हूँ और जिस प्रकार का व्यवहार हो रहा है इनके साथ,वो गलत व्यवहार हो रहा है ।
🚩मैं आपको ये भी बता दूँ कि1000 साल तक हिन्दुस्तान में विदेशियों का शासन रहा।इस शासन के दौरान 500 साल के तुर्कों के शासन में हिन्दू धर्म और हिन्दू बच गए। 300 साल के मुगलों के शासन में हिन्दू धर्म और हिन्दू बच गए। 200 साल के #अंग्रेजो के शासन में #हिन्दू_धर्म और हिन्दू बच गए।
🚩लेकिन गत 70 साल से, सन 1947 से......
70 साल से इस देश के अंदर जिस प्रकार की #राष्ट्र विरोधी और देश विरोधी जो राजनीति चल रही है, धर्मविरोधी जो राजनीति चल रही है, तो मुझे शंका है ऐसी परिस्थिति में हिन्दू और हिन्दू धर्म बचेगा कि नही, इसके लिए एक सवाल या निशान मुझे दिखाई दे रहा है ।
🚩मीडिया : इशारा क्या है..???
🚩वंजाराजी : सवाल इसमें इशारे का नहीं है, बात बिलकुल स्पष्ट है 7 दिन के बाद जोधपुर की जगह पर दिल्ली में FIR दर्ज हुई । #F.I.R दर्ज होने के बाद मेडिकल भी करवाया, 164 का स्टेटमेंट भी लिया और उसके बाद  0 नं. की #FIR जोधपुर में आती है ।
उसके बाद जो हुआ उसका इतिहास पूरी दुनिया जानती है। किसकी तरफ इशारा है कहने की जरूरत नही ।जो हकीकत हैं circumstances of case  यह चीज दिखाता है।
🚩मीडिया : जुडिशरी पर यकीन है आपको..???
🚩वंजाराजी : जुडिशरी ही न्याय देने वाली आखिरी चीज है उस पर हमें पूरा भरोसा है उसके इलावा जो सिस्टम इसके पीछे चल रहा है लास्ट 70 सालों से साम्प्रदायिकता के नाम पर जो सिस्टम चल रहा है उसके ऊपर भरोसा नहीं है ।
🚩हमने खुद यह झेला है,जुडिशरी पर भरोसा था है और रहेगा लेकिन उसके बाद की जो सिस्टम है उस सिस्टम को manipulate किया जा रहा है और manipulate कर हिन्दू धर्म,हिन्दू संतों को बदनाम करके हिंदुस्तान को बर्बाद करने का षड़यंत्र पिछले 70 सालों से चल रहा है।
🚩मीडिया : जब जमानत की बात आती है किसी न किसी की हत्या होती है उसके बारे में क्या कहेंगे?
🚩वंजारा जी : यह भी conspiracy का हिस्सा है इसके पीछे भी इन्वेस्टीगेशन चल रहा है कानून है , कानून कानून का काम करेगा लेकिन इन सबका सीधा नाता आसारामजी बापू के साथ है ये बात कागज पर नही आयी है ।
🚩 अभी तक मैं #पुलिस अधिकारी होते हुए #कानून को मानता हूँ ।
मुझे यही कहना है कि कानून एक मखौटा है उसके पीछे जो कारीगर और कलाकार हैं उनके शिकार आसारामजी बापू हुए है । यह चीज हिन्दू धर्म, हिन्दू साधु संतों के लिए अच्छी नहीं है ऐसा मेरा स्पष्ट मनाना है।
🚩मीडिया : 70 सालों से हिंदुओं के खिलाफ हो रहा है ।
अब आपको मानना है, अब दो साल से मोदी सरकार है कोई सुधार हो सकता है ?
🚩वंजारा जी : देखिये सबको टाइम चाहिए।पिछले 70 साल से काम हो रहा है एक सिस्टम काम कर रहा है जो देश विरोधी  सिस्टम है।
🚩 मैं स्पष्ट जानता हूं,मैं एक जिम्मेदार व्यक्ति हूँ मैंने झेला है परिस्थिति को, इसलिए जानता हूँ देश विरोधी तत्व कानून को मखौटा बना देश विरोधी कार्य करते है और इसके तहत यह जो काम चल रहा है, जो सिस्टम चल रहा है जिसकी वजह से यह केस हुआ है, उसकी मैं कड़ी निंदा करता हूँ।
🚩मैं कानून को जानता और मानता हूँ स्पेशल केस में 7 दिन में एक नहीं 2 से 3 बार मिलने दिया जा सकता है,इसकी इजाजत #सुपरिटेंडेंट दे सकते है।
🚩मैंने जो #एप्लिकेशन दिखाया है उसमें लिखा है कि मुझे स्पेशल केस में परमिशन दीजिये फिर भी मना करने पर पता चलता है कि कितना बड़ा दंभ चल रहा है देश विरोधियों और देश भक्त और जो देश के लिए ,धर्म के लिए मरते है उनके साथ किस प्रकार का व्यवहार हो रहा है ।
70 साल की राजनीति है।70 साल की राजनीति में क्या हो रहा है इसकी शुरुवात 1947 में हो गयी थी।
🚩मीडिया : आने वाले समय में अपने गुरु को बचाने के लिए क्या कदम उठाएंगे..???
क्या रणनीति बना रहें हैं आप..???
🚩वंजारा जी : यह एक फर्जी केस है,
कानूनी लड़ाई तो चलेगी उसके साथ-साथ आवश्यकता खड़ी होगी तो बापू का केस कानूनी अदालत में चल रहा है, जरूरत पड़ी तो लोक अदालत पर ले जायेंगे ।
लोगों के सामने केस की सच्चाई हम बताएँगे,फर्जी केस है , झूठा है, हिन्दू धर्म को नष्ट करने का, देश को बर्बाद करने का और सन्तों को बदनाम करने का सिलसिला जो चला है conspiracy जो चल रही है उसके अंतर्गत बापू को अंदर किया गया है तो यह केस लोक अदालत तक ले के जायेंगे।
🚩मीडिया : सच्चे हिन्दू है आप ,नरेंद्र मोदी और अमित शाह से आपकी फोन पर बातें होती है क्या आपका रुख राजनीति की तरफ रहेगा ?
🚩वंजारा जी : मेरी बात स्पष्ट है मैं जबसे गुजरात में आया हूँ तबसे पब्लिक लाइफ में हूँ मैंने डिक्लेयर किया पहले दिन से , मैं पब्लिक लाइफ यानि लोक नीति में हूँ पूरे गुजरात में भ्रमण कर रहा हूँ लोगो से मिल रहा हूँ उनसे जुड़ रहा हूँ उसके नीचे राष्ट्र नीति है उसके नीचे राजनीति है। मैं किसी राजनीति में नही बल्कि लोक नीति में हूँ ।
🚩आओ हम सभी हिन्दू भी एकजुट होकर डी. जी. वंजारा जी के साथ हिन्दू संस्कृति की जड़े खोदने वालों को दिन के तारें दिखाएँ ।
🙏🏻जागो हिन्दू !!!
🚩Official Jago hindustani
Visit  👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼
💥Youtube - https://goo.gl/J1kJCp
💥Wordpress - https://goo.gl/NAZMBS
💥Blogspot -  http://goo.gl/1L9tH1
🚩🇮🇳🚩जागो हिन्दुस्तानी🚩🇮🇳🚩

No comments: