Saturday, August 6, 2016

गौमाता किस पर विश्वास करे ?



🚩#गौमाता किस पर विश्वास करें ?
🚩#जयपुर की #हिंगोलिया_गौशाला में दो सप्ताह में 500 गायों की मौत हो चुकी हैं। #बीजेपी शासित #राज्य #राजस्थान की #सीएम वसुंधरा राजे ने साल 2015 में #मुख्यमंत्री बनने के बाद #गायों को लेकर सक्रियता खूब दिखाई। लोगों को गाय की पूजा करने की शपथ भी दिलाई । लेकिन सच में राजस्थान की #सरकार #गौ_माता के लिए कितना गंभीर है इसका उदाहरण हिंगोनिया गऊशाला है जो सीएम #वसुंधरा के दफ्तर से महज कुछ किलोमीटर की दूरी पर है। इस पूरे मामले में सबसे दिलचस्प बात यह है कि #राज्य की #वसुंधरा_राजे सरकार ने #गोरक्षा के नाम पर बाकायदा गोरक्षा #मंत्रालय भी बनाया हुआ है । #सरकारी_संरक्षण के बावजूद रोजाना जिस तरह भूख से गायें दम तोड़ रही हैं, वो बेहद ही शर्मनाक है ।
Jago Hindustani - Save Cow Save Save Humanity

🚩#न्यायाधीश जस्टिस महेश चंद्र शर्मा की अदालत ने कहा कि आखिर दो सप्ताह में कैसे 500 गायों की मौत हो गई?  
🚩#सरकार ने सफाई दी है कि मरने वाली गायें पहले से ही बीमार और कुपोषित थीं।
🚩वहीं दूसरी तरफ देखा जाए तो #पशु_पालन_विभाग भी मामले को लेकर अपना पल्ला झाड़ता नजर आ रहा है। विभाग का कहना है कि हिंगोनिया गोशाला में 8 हजार से अधिक #गोवंश है, जिनकी देखरेख के लिए14 विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम लगी हुई है और गौशाला में कोई अव्यवस्था नहीं है।
🚩राजस्थान के #जैसलमेर से 32 किमी दूर काठोड़ी गांव में 200 घरों में 1500 के करीब गायें थी । यहां पिछले दो माह में 500 गाएं मर चुकी हैं और अब यहां एक हजार गाएं शेष हैं ।
🚩राजस्थान के पूर्व #मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जिनके शासन काल में गाय की स्थिति इससे भी बदतर थी, ने कहा कि #गौमाता के नाम पर राजनीति करने वाली #भाजपा के शासन काल में गायों की वास्तविक स्थिति बेहद चिंतनीय है।
🚩स्वाभाविक है ऐसी हालात रहेगी तो कोई भी #राजस्थान_सरकार को खरी-खोटी सुनाने में पीछे नहीं रहेगा तभी तो चारा घोटाले करनेवाले भी हिदायत देने लगे है कि जो हाल इन तथाकथित स्वयं घोषित #राष्ट्रवादी रक्षकों ने गौ-मैया का किया है । वही हाल #गंगा-मैया का करेंगे । बेटा भी बोल उठा भाजपा गाय के नाम पर #मंत्रालय, #मंत्री व बजट बनाती है, चंदा इक्ट्ठा करवाती है और अंत में सब को डकार जाते है । कृपया, गौ-माता को तो बख्श देते ।
🚩अपनी जान की परवाह किये बिना तन-मन-धन से दिन रात गौ रक्षा करने वाले रक्षकों को #आतंकवादी बोला जाता है ये कहा तक उचित है???
🚩#हिन्दुस्तान में जिनको #पुरस्कार देकर सन्मानित किया जाना चाहिए उनको आतंकवादि बोला जाता है ये कहा का न्याय है???
🚩जब गौ रक्षकों नही रहेंगे तो कौन गौ माता की रक्षा करेगा???
🚩जब दलित के साथ मारपीट हुआ तो वहाँ भी कुछ लोगों ने गाय पर अपने #राजनीति चमकाने के लिए गौरक्षकों को आतंकवादी तो कुछ भक्षक तक कहने लगे ।
🚩पूर्व #सांसद #वृंदा करात ने कहा कि गोरक्षा के नाम पर गौ-रक्षक भक्षक बन बैठे हैं।
🚩रियाज अब्बास आब्दी ने केन्द्र सरकार से गोरक्षक दलों को #आतंकवादी_संगठन घोषित करने की माँग कर डाली ।
🚩मुझे ऐसे लोगों पर गुस्सा आता है जो गोरक्षा के नाम पर दुकान चलाते हैं- #मोदी
आज (6 अगस्त 2016) टाउन हॉल में ‘मन की बात’ में जनता की बात सुनी । इस मौके पर #पीएम मोदी ने ने कहा, “गोरक्षा के नाम पर जो लोग अपनी दुनकानें खोलकर कर बैठे हैं । हमें इतना गुस्सा आता है…
🚩पीएम ने आगे कहा कि सबसे ज्यादा गाय कत्ल खाने में नहीं मरती, बल्कि पालास्टिक खाने से मर जाती हैं । अगर वो असल में गोररक्षक हैं तो पहले वो गायों को #प्लास्टिक खाना बंद करवा दें ।
🚩#प्रधान#मंत्री जी दुकान गौ रक्षक नही बल्कि कत्लखाने वाले दुकान चलाते है ।
🚩प्रधान मंत्री जी कत्लखाने को #सब्सिडी देना बंद करिये और गौ रक्षा के लिए उस #पैसा का उपयोग करिये जिससे गौ मातान की रक्षा हो पाए ।
🚩वास्तव में कोई भी #पार्टी हो वह सत्ता के लिए ही सबकुछ करती है । सत्ता पाने के बाद वह सबकुछ भूल जाती है । चुनाव आने से पहले ख्याली पुलाव परोसते है जनता के सामने बाद में ठेंगा दिखा जाता है ।
🚩वास्तव में देश की रक्षा तो निस्वार्थ रूप से समाज सेवा में रत #संत-#महापुरुष व उनके शिष्यों द्वारा ही होती है लेकिन उन्हें बदनाम करके जेल में डाल दिया जाता है । देश में गाय की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए संत #आशारामजी_बापू ने कई गौशाला खुलवायी जहाँ पर कत्लखानें से बचाकर हजारों गायों को पाली जा रही है । #संत_आशारामजी बापू ने सत्संग के माध्यम से करोड़ों लोगों को गाय की महिमा बताकर उनकी सेवा के लिए प्रेरित किये है । ऐसे निस्वार्थ सेवा करनेवाले संत के साथ आज वर्तमान सरकार क्या कर रही है यह तो दुनियाँ देख रही है । कई #हिन्दू संतों ने गौ रक्षा के लिए आवाज बुलंद किया फिर उनको जेल भेज दिया गया या उनकी हत्या करवा दिया ।
🚩देश की सेवा स्वार्थी तत्त्व, स्वार्थी #एनजीओ, स्वार्थी #राजनेता, स्वार्थी #अभिनेता कभी भी नहीं कर सकता उसे तो अपना काम बनाना है फिर तो कौन पूछता है आम जनता को ?
🚩वास्तव में हमलोगों को वर्तमान में फर्क समझना होगा रक्षक व भक्षक में, स्वार्थी व निस्वार्थी में, देशहितैषी व देशद्रोही में ? नहीं तो हम अन्जाने में बड़ी भारी गलती कर सकते हैं । निःस्वार्थ नागरिक ही देश का सबसे बड़ा रक्षक व हितैषी है । इसके लिए संत-महापुरुषों का मार्गदर्शन बहुत ही जरूरी है । खुद भी संत-महापुरुषों का मार्गदर्शन लें व दूसरों को भी प्रेरित करें ।
🚩केवल हम जय गौ माता, जय #गोपाल का नारा ही नहीं देना है अपितु उसे सार्थक भी करना है और वो सार्थक केवल हमारे प्रयासों से ही संभव है, सरकार के ऊपर निर्भर रहना बेकार है । क्यों न हमलोग खुद ही आगे बढ़े और अपने आसपास गाय की सेवा करके रक्षा करें ।
🚩Official Jago hindustani
Visit  👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼
💥Youtube - https://goo.gl/J1kJCp
💥Wordpress - https://goo.gl/NAZMBS
💥Blogspot -  http://goo.gl/1L9tH1
🚩🇮🇳🚩जागो हिन्दुस्तानी🚩🇮🇳🚩
Post a Comment