Sunday, February 7, 2016

Is Valentine Day A Destruction Day for youth ... !!!

🚩वैलेंटाइन-डे प्रेम दिवस नही विनाश दिवस है युवावर्ग के लिए...!!!
💥आज समाज में प्रेम-दिवस ( #वेलेन्टाइन डे) के नाम पर जो विनाशकारी कामविकार का विकास हो रहा है, वो आगे चलकर चिड़चिड़ापन, डिप्रेशन, खोखलापन, बुढ़ापा और जल्द मौत लाने वाला साबित होगा।
💥' #इन्नोसन्टी रिपोर्ट कार्ड' के अनुसार 28 विकसित #देशों में हर साल 13 से 19 वर्ष की 12 लाख 50 हजार $किशोरियाँ #गर्भवती हो जाती हैं। उनमें से 5 लाख गर्भपात कराती हैं और 7 लाख 50 हजार #कुँवारी माता बन जाती हैं।
💥 #अमेरिका में हर साल 4 लाख 94 हजार अनाथ #बच्चे जन्म लेते हैं और 30 लाख किशोर-किशोरियाँ #यौन रोगों के शिकार होते हैं। यौन संबन्ध करने वालों में 25% किशोर-किशोरियाँ यौन रोगों से पीड़ित हैं।
💥असुरिक्षित यौन संबंध करने वालों में 50% को गोनोरिया, 33% को जैनिटल हर्पिस और एक प्रतिशत के #एड्स का रोग होने की संभावना है। एडस के नये रोगियों में 25% 22 वर्ष से छोटी उम्र के होते हैं।
💥विदेशों में $गर्भपात करानेवाली किशोरियां- 5,00,000 कुँवारी माता बनकर नर्सिंग होम, सरकार व #माँ-बाप पर बोझा बनने वाले अथवा #वैश्यावृत्ति धारण करने वाली किशोरियां 7 लाख कुछ हज़ार है।
💥थाईलैंड की रिपोर्ट अनुसार 15 से 19 साल की लड़कियां 1हज़ार में से 50 लड़कियां मां बन जाती हैं।
और 10 से 19 साल के युवाओं में यौन संबंधी रोग पांच गुना तक बढ़ गए हैं। थाईलैंड में क़रीब चार लाख 50 हज़ार लोगो को HIV रोग से पीड़ित है।
💥आज #अमेरिका के 33% #स्कूलों में यौन शिक्षा के अंतर्गत 'केवल संयम' की शिक्षा दी जाती है। इसके लिए अमेरिका ने 40 करोड़ से अधिक डॉलर (20 अरब रूपये) खर्च किये हैं।
💥भारतवासियों प्रेम दिवस जरूर मनायें लेकिन प्रेमदिवस में संयम और सच्चा विकास लाना चाहिए। युवक युवती मिलेंगे तो प्रेम दिवस नही विनाश-दिवस बनेगा।
💥अपनी #संस्कृति से विमुख होकर पाश्चत्य सभ्यता का अंधानुकरण करके #चरित्रहीन होती अपनी युवापीढ़ी को देख #संत श्री #आसाराम जी बापू का ह्रदय द्रवित हो उठा और उन्होंने  2006 से 14 फरवरी को मातृ-पितृ पूजन का विश्वव्यापी अभियान चलाया। बापूजी के करोड़ो अनुयायी देश भर में 14 फ़रवरी के उपलक्ष्य में जगह-जगह पर मातृ-पितृ पूजन दिवस मना कर अपनी संस्कृति की गरिमा से विश्वमानव को परिचित करा रहे है।
इसके लिए वे लोग बीच बीच में अलग-अलग हैशटैग द्वारा टॉप #ट्रेंड बना रहे है  आज भी ट्विटर पर उनका ट्रेंड चल रहा है इस हैशटैग के साथ। #WaitingForParentsWorshipDay
💥 #14 फ़रवरी के दिन बच्चे-बच्चियाँ माता-पिता का पूजन करें और उनको पुष्पों की माला पहनाएं। प्रणाम करें तथा माता-पिता अपनी संतानों को प्रेम करें। संतान अपने माता-पिता के गले लगे। इससे वास्तविक प्रेम का विकास होगा। बेटे-बेटियाँ माता-पिता में ईश्वरीय अंश देखें और माता-पिता #बच्चों में ईश्वरीय अंश देखें।
💥 #भारतवासी सावधान हो और वैलेंटाइन डे जैसी कुरीति से अपने को बचाते हुए अपनी पवित्र संस्कृति का अनुसरण करते हुए माता-पिता की पूजा कर उनका शुभ आशीष पाकर अपना जीवन धन्य करें।
🚩Official Jago hindustani Visit
👇👇👇👇👇
💥Youtube - https://goo.gl/J1kJCp
💥Wordpress - https://goo.gl/NAZMBS
💥Blogspot -  http://goo.gl/1L9tH1
🚩🚩जागो हिन्दुस्तानी🚩🚩
Post a Comment