Wednesday, May 18, 2016

अपनी पत्नियों से पीडि़त 480 पुरुषों ने लगाई न्याय की गुहार

🚩अपनी #पत्नियोँ से पीडि़त #480 #पुरुषों ने लगाई #न्याय की गुहार...!!!
💥शायद आपको जानकर हैरानी हो लेकिन यह सच है...!!!💥देवरिया जिले (उत्तर प्रदेश) के 480 पुरूष ऐसे हैं जो किसी और से नहीं बल्कि अपनी #पत्नी से ही #पीड़ित हैं ।

#संकल्प परिवार परामर्श #केन्द्र पर पीड़ित 480 पतियों ने #शिकायत दर्ज करा कर #न्याय की गुहार लगाई है । 
💥किसी की पत्नी बिना बताए मायके चली गई और बुलाने पर आने की बजाए #भरण #पोषण और #दहेज #उत्पीड़न का #केस कर दिया है । किसी की #पत्नी ने #बच्चे को लेकर मायके में ठिकाना बना लिया और #पति को अपनी जमीन जायदाद बेचकर मायके में ही रहने को विवश कर रही है ।

💥चार बच्चों की एक #माँ तीन बच्चों को #पति के पास छोड़ पिता के घर रह रही है । बार बार पति के बुलाने पर आने की बजाए उसने केस कर दिया है। #पति #तीन बच्चों का भरण पोषण करने के साथ अब कचहरी के चक्कर लगा रहा है ।
इस तरह के #पीड़ित #पुरुषों की #संख्या बढ़ती जा रही है ।
💥केन्द्र पर 480 पीड़ित पुरुष अपनी शिकायतें दर्ज करा चुके हैं। #केन्द्र के #कांउसलर बीके #सिन्हा और #शशि #प्रभा मिश्र इन दिनों इन्हीं मामलों को निपटाने में #व्‍यस्त हैं ।
💥अब आप देखिये केवल #उत्तर_प्रदेश के जिले की हालत ऐसी है तो देश भर में ऐसे कितने केस होंगे जिससे #पुरुष वर्ग #पीड़ित रहता है ।
💥जबसे एक तरफा कानून बना है केवल महिलाओं की सुरक्षा के लिए तबसे #पुरुषों की #मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं ।
💥जो #संस्कारी और #सज्जन #महिलायें है उनकी की तो कोई बात नही है वो पुरुष की सभी समस्याएं समझती है और उनके अनुसार कार्य करती है ।
💥लेकिन कुछ #संस्कारहीन #मनचली #लड़कियाँ #महिला #सुरक्षा #कानून का #धुरन्धर #दुरूपयोग कर रही है ।
💥किसी भी पुरुष के साथ बदला लेने की भावना, पैसा निकलवाने अथवा पुरुष को बदनाम करने के लिए पुरुष पर #झूठा आरोप लगा देती हैं ।
💥अथवा #देश की #संस्कृति के कार्य करने वाले बड़ी हस्तियों को जेल भेजने के लिए नाबालिग लड़कियों द्वारा #झूठा आरोप लगाकर जेल भेज दिया जाता है ।
💥#बलात्कार में दूसरा और भी #भयंकर कानून है जिसका नाम है #पोक्सो #कानून ।
जिसके कारण आज समाज में असामंजस्यता का वातावरण बन गया  है ।
💥आइये आपको बताये #पोस्को कानून क्या है...???
💥#18 साल से कम उम्र की किसी #लड़की ने अगर किसी पुरुष के खिलाफ पुलिस में #FIR करा दी कि मेरे साथ #छेड़खानी हुई है तो #पुलिस आपसे बिना कोई भी #पूछताछ किये गिरफ्तार कर लेगी । उसके बाद आपको #जमानत भी नही मिल सकती और अब उस लड़की को कुछ नही करना आपको साबित करना है कि आप #निर्दोष हो और अगर आप आपकी #निर्दोषता साबित नही कर पाये तो आपको सीधा 7 साल के लिए जेल भेज दिया जाएंगा ।
💥आज #महिला #सुरक्षा के लिए बनाए गए कानूनों का #संस्कारहीन #लड़कियों द्वारा #धुरंधर #दुरूपयोग हो रहा है । #कानून की आड़ में कई निर्दोष पुरुषों को फँसाया जा रहा है जिसके कारण उस पूरे #परिवार को सजा भुगतनी पड़ रही है ।
💥#सरकार से अपील है कि एक तरफा कानून में जल्द संशोधन कर #स्त्रियों की तरह #पुरुषों को भी समान #न्याय के अधिकार प्राप्त हो ।
🚩Official Jago hindustani Visit
👇👇👇👇👇
💥Wordpress - https://goo.gl/NAZMBS
💥Blogspot -  http://goo.gl/1L9tH1
🚩🚩जागो हिन्दुस्तानी🚩🚩
Post a Comment