Tuesday, May 29, 2018

मीडिया को खानी पड़ी मुँह की, बापू आसारामजी के प्रति महिलाओं की और बढ़ी आस्था

29 May 2018

🚩मीडिया ने दिन-रात हिन्दू संत बापू आसारामजी के खिलाफ समाज को भ्रमित किया, उनकी छवि को धूमिल करने का भरसक प्रयास किया लेकिन उनको मानने वाले करोड़ों अनुयायियों की आज भी उनमें अटल श्रद्धा देखने को मिल रही है । 
The media has eaten the mouth, and
the increased faith of women towards Bapu Asaramji

🚩मीडिया और कुप्रचारकों ने भले ही हिन्दू संत बापू आसारामजी व उनके आश्रमों को बदनाम करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया हो लेकिन उनके शिष्यों एवं समर्थकों की श्रद्धा आज भी देखते ही बनती है। इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है संत आशारामजी बापू द्वारा प्रेरित “महिला उत्थान मंडल” की ओर से हरिद्वार में साध्वी रेखा बहन के सानिध्य में 23 मई से 29 मई 2018 तक आयोजित किया गया 7 दिवसीय “चलें स्व की ओर जप-अनुष्ठान शिविर ।"

🚩इस शिविर में देश के अनेक राज्यों से आई बहनें सम्मिलित हुई । हरिद्वार आश्रम का पंडाल पूरा भरा हुआ नजर आया, जो कहीं न कहीं ये दर्शाता है कि मीडिया द्वारा भले बापू आसारामजी को कितना भी बदनाम किया गया हो या न्यायपालिका द्वारा कोई भी फैसला आया हो पर वो अपने अनुभवों से बापू आसारामजी से जुड़ें हैं ।  मीडिया द्वारा कितनी भी झूठ समाज के सामने परोसा गया पर उनके भक्तों पर रत्तीभर भी असर देखने को नही मिल रहा ।

🚩शिविर में ब्रह्ममुहूर्त में जागरण, भगवन्नाम-जप, ध्यान, कीर्तन, सत्संग-श्रवण, विभिन्न स्तोत्रों एवं श्लोकों का पाठ, प्रार्थना, योगासन, प्राणायाम व सूक्ष्म क्रियाएँ भी करवाई गयी । शिविरार्थी बहनें ईश्वरीय प्रेम में गोपी रूप धारण कर गरबा नृत्य में झूमती हुई आनंद के सागर में ओत-प्रोत नजर आयी । महिलाओं के जीवन के लिए प्रेरणादाई नाटिका भी प्रस्तुत की गई ।

🚩शिविर में 93 वर्षीय विरक्त परमेश्वरानन्दजी सरस्वती जी ने बताया कि संत आसाराम बापू पर जो आरोप लगाये हैं वे सब झूठे हैं, कोई सिद्ध करने वाला नही है कि दुराचार किया है, ना ही कोई प्रमाण है । जल्द ही सब ठीक हो जाएगा ।

🚩काशी से आये स्वामी दिव्य चैत्यन्यजी महाराज ने कहा कि यह विदेशियों की चाल है और वे ही सब कर रहे है परंतु जीत होगी सत्य की, सत्य को दबा सकते है, नष्ट नही कर सकते है । अंततः सत्य की जीत होगी ।

🚩शिविर में आई महिलाओं ने बताया कि हमारे गुरुदेव (संत आसाराम बापू) पूर्ण निर्दोष हैं उनको षड्यंत्र के तहत फंसाया गया है, उच्च न्यायालय में उन षड्यंत्रों का पर्दाफाश होगा और हमारे बापूजी निर्दोष बाहर आयेगें ।

🚩महिलाओं ने आगे ये भी बताया कि मीडिया विदेश से फंड लेकर हमारे गुरुदेव के खिलाफ कितनी भी झूठी कहानियां बनाएं लेकिन हमें हमारे गुरुदेव पर पूर्ण भरोसा है हमें मीडिया से प्रमाण नहीं चाहिए, हमारे पास हमारा अनुभव है कि हमारे गुरुदेव ने हमें कितना दिया है वे हम जानते हैं, हमने मीडिया को पूछकर उन्हें गुरु नही बनाया । जिससे हमारी श्रद्धा हिल जाए, हमारी श्रद्धा कभी कोई डिगा नही सकता है हमारे गुरुदेव में हमारी पूरी निष्ठा है ।

🚩गौरतलब है कि हिन्दू संत बापू आसारामजी को छेड़छाड़ के मामले में पिछले 5 साल से बिना जमानत दिए जेल में बंद कर रखा गया था और अभी हाल ही में 25 अप्रैल 2018 को उन्हें उम्रकैद की सजा सुना दी गई है जबकि मेडिकल रिपोर्ट में साफ आया है कि लडकी को स्पर्श नहीं किया गया है दूसरी ओर लड़की की कॉल डिटेल से ये स्पष्ट हुआ है कि लड़की उस रात किसी संदिग्ध व्यक्ति के साथ सतत संपर्क में थी और  बापू आसारामजी भी उस समय एक मंगनी कार्यक्रम में व्यस्त थे, जहां 50-60 लोग और भी थे । 

🚩ये सब देखकर किसी के दिमाग में भी ये प्रश्न उपजेगा कि वास्तव में न्याय हुआ है या अन्याय है ???

🚩82 वर्षीय एक संत जिनके सत्संग सुनने मात्र से आज हजारों नहीं, लाखों नहीं, करोड़ों लोग संयम के रास्ते अग्रसर हैं । उन्हें सिर्फ एक लड़की के बोलने मात्र पर उम्रकैद की सजा दे देना क्या उनके साथ अन्याय नहीं ???

🚩एक तरफ तो कोर्ट बापू आसारामजी के सेवादार शिवा को निर्दोष बरी कर देता है और बापू आसारामजी को उम्रकैद दे देता था जबकि लड़की ने अपने बयान में शिवा पर ये आरोप लगाया है कि शिवा ने उसे बुलाया था । जब शिवा निर्दोष तो बापू आसारामजी दोषी कैसे ???

 🚩कोर्ट द्वारा आया ये निर्णय किसी के दबाव में आकर तो नहीं लिया गया ??? आज 80% जनता के मन में ये प्रश्न घर कर चुका है ।

🚩हिन्दुस्तान की जनता का अब #इलेक्ट्रॉनिक और #प्रिंट मीडिया पर से भी #भरोसा #उठता #जा #रहा है क्योंकि पैसे और टीआरपी के लिए मीडिया इतनी गिर गई है कि उसे सत्य से कुछ लेना-देना ही नहीं रहा है । हर खबर के दाम फिक्स होते हैं, नहीं देने पर झूठी खबरों को सच और सच्ची खबरों को झूठा दिखाकर समाज को गुमराह करती है । यही आज की मीडिया का धंधा बन गया है कोई-कोई सुदर्शन न्यूज़ जैसे सज्जन मीडियाकर्मी होंगे जो सच्चाई दिखाते होंगे बाकि तो लगभग सभी मीडिया हाउस बिके हुए हैं ।

🚩अगर आप गौर करेंगे तो जबसे बापू आसारामजी को सजा का ऐलान हुआ है तबसे धर्मान्तरण ने गति पकड़ ली है । आज जितना खुलेआम धर्मान्तरण हो रहा है उतना तो पिछले 10 साल में भी नहीं हुआ था । ये सब देखकर लगता है कि कहीं न कहीं बापू आसारामजी को फंसाने में हिन्दू विरोधी तत्वों का बड़ा हाथ है ।

🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻


🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk


🔺 Twitter : https://goo.gl/kfprSt

🔺 Instagram : https://goo.gl/JyyHmf

🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX

🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG

🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ
Post a Comment