Sunday, May 27, 2018

मीडिया का दोगलापन : झूठी खबरे दिखाई लेकिन अच्छाई सामने आने पर साधी चुप्पी

🚩इलेक्ट्रॉनिक हो या प्रिंट मीडिया जभी किसी कि छवि खराब करना हो और उस व्यक्ति से पैसे नही मिल रहे हो तो उनके खिलाफ झूठी कहानियां बनाकर ऐसे पेश करती है कि जैसे समझो उसके जैसा दुनिया मे बड़ा कोई अपराधी ही न हो । लेकिन उसकी अच्छाई कीतनी भी हो वे नही दिखायेगी क्यो कि फंडिग नही मिली होती है । हमारा देश का दुर्भाग्य है कि स्वतंत्रता का चौथा स्तंभ माने जाने वाला मीडिया ही अगर ऐसा करेंगे तो जनता का क्या होगा? ये हमारे देश के लिए बड़े दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है ।
🚩आपको अभी हम एक ताजा घटना बता रहे है 
Media duplication: false news appeared
but simple silence on good looks

राजस्थान निवाई में गौमाता के 35 बछड़े कत्लखाने जाते पकड़कर निवाई स्थित संत आशारामजी बापू गौशाला में रखे गये ।
https://twitter.com/AshramGaushala/status/1000187504719413248?s=09
🚩बता दे कि जनवरी 2017 में भी दो ट्रक बछड़े भरके कत्लखाने जा रहे थे उनको बचाकर
निवाई स्थित संत आशारामजी बापू गौशाला में रखे गये थे ।
🚩हमारे देश मे भगवान श्री कृष्ण भी गौमाता को चराने जाते थे आज उन गौमाता को कत्लखाने जाना पड़ रहा है और उनको जो बचाने आते है उनको जेल भिजवाया जाता है जिससे कसाईयो का धंधा चलता रहे ।
🚩आपको बता दें कि #ये पहली बार नही है जो इन 35 और 64 बछडों को ही #संत #आशारामजी #गौशाला में रखा गया हो पहले भी #कई बार #संत #आशारामजी #बापू ने कत्लखाने जाती हुई गायों को बचाकर अपने गौशाला में रखा है ।
🚩हिन्दू संत #आशारामजी #बापू ने देश भर में बड़ी-बड़ी 9 गौशालाएं बनवाई है ।
🚩देश में #एक तरफ गौ-माता के कत्लखाने, #दूसरी ओर #संत #आशारामजी #गौशालाओं में कत्ल करने के लिए जा रही #हजारों #गायों को बचाकर  #गौशालाओ में रखा है । उन गायों कि भी वहां अच्छे से देखभाल की जाती है जो दूध भी नही देती और कई गायें तो बीमार भी रहती हैं उनकी भी वहाँ मौसम अनुसार अच्छी देखभाल की जाती है ।
🚩गरीबों के लिए भी गौशालाएं बनी सहारा
🚩#संत #आशारामजी #बापू कि #गौशालाओं द्वारा गौ माता के गौमूत्र, गोबर आदि से धूपबत्ती, खाद, फिनाईल, औषधियाँ आदि का निर्माण कर गौशालाओ को स्वावलम्बी बनाकर अनेक गरीब परिवारों के लिए रोजी-रोटी का द्वार भी खोल दिया ।
🚩उनके अनुयायियों द्वारा गौ माता को बचाने के लिए समय-समय पर #ट्वीटर के जरिये मांग भी की है ।
🚩गौ माताओं के लिए इतना उत्तम सेवाकार्य किया जा रहा है #संत #आशारामजी #बापू द्वारा लेकिन मीडिया इसको न दिखाकर केवल यही दिखाती है कि कैसे एक हिन्दू संत कि छवि को धूमिल कर दिया जाये और करोड़ों ह्रदय में कैसे नफरत भर दी जाये यही इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया का काम है ।
🚩गौरतलब है कि हिन्दू संत आशाराम बापू ऊपर अगस्त 2013 में एक छेड़छाड़ी का मामला दर्ज हुआ, उसके बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया और 5 साल तक जमानत नही दी गई और बाद में उम्रकैद कर दी जिससे वे कभी बाहर ही नही आ सके उसके लिए मीडिया ने जोरो से अनेक झूठी कहानियां बनाकर दिखाई लेकिन उनके खिलाफ कैसे षड्यंत्र रचा था और कैसे फसाया गया वे आजतक नही बताया जबकि उनके निर्दोष होने के अनेक प्रमाण होते हुए भी उम्रकैद कर दी ये भी एक दुर्भाग्यपूर्ण फैसल जनता मान रही है खैर ऊपरी कोर्ट में पता चल ही जायेगा कि कैसे फसाया था जैसे शंकराचार्य जयेन्द्र सरस्वती जी को निचली कोर्ट ने सजा दिया और ऊपरी कोर्ट ने बरी कर दिया ऐसे ही बापू आशारामजी के साथ भी होगा ।
🚩बात मुद्दे कि यह है कि जयेंद्र सरस्वती हो या साध्वी प्रज्ञा सिंह हो या बापू आसारामजी हो उन पर जब आरोप लगते है तो मीडिया जोरो शोरो से बदनाम करते है लेकिन जैसे ही उनको निर्दोष होते तो नही दिखाती है और नही उनके अच्छे सेवाकार्य दिखाती है ।
🚩सुदर्शन न्यूज चैनल के मालिक #श्री सुरेश चव्हाणके ने बताया है कि भारत कि मीडिया को अधिकतर #फंडिग #वेटिकन सिटी जो ईसाई धर्म का बड़ा स्थान है वहाँ से आता है इसलिए #मीडिया केवल #हिन्दू धर्म के #साधु-संतों को बदनाम करती है और ईसाई पादरियों के दुष्कर्म को छुपाती है ।
🚩भारतवासी भी विदेशी फंडिग से चलने वाली मीडिया से सावधान रहें ।
🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻
🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk
🔺 Twitter : https://goo.gl/kfprSt
🔺 Instagram : https://goo.gl/JyyHmf
🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX
🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG
🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ
Post a Comment