Thursday, September 1, 2016

धर्मांतरण पर रोक कब ??

🚩कब लगेगी #धर्मान्तरण पर रोक...???
🚩#उत्तर_प्रदेश के #उपमंडल के कुछ गांव में #ईसाई_मिशनरियों द्वारा #धर्मातरण का #खेल खेला जा रहा है। धर्मांतरण  कराने में जुटे लोगों को कुछ जगहों पर सफलता भी मिल रही है। अब तक इन गांवों में 25 परिवार हिन्दू धर्म छोड़कर #इसाई_धर्म कबूल कर चुके हैं। 
🚩जिससे नाराज होकर दयालपुर गांव के ग्रामीण इसका पुरजोर तरीके से विरोध कर रहे है। 
🚩यहाँ तक कि ग्राम पंचायत ने प्रस्ताव पारित कर धर्मान्तरण पर पाबंदी लगा दी है। ग्राम पंचायत का आरोप है ईसाई मिशनरियां तरह-तरह का प्रलोभन देकर हिन्दुओं को #धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित कर रहे है।
🚩दयालपुर निवासी मनोज ने बताया कि उपमंडल में ईसाई मिशनरियों का एक दल हिंदुओं को धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित कर रहा है ।

Jago Hindustani - Conversion in India

🚩 पहले #गांव में एक-दो लोगों को इसके लिए प्रेरित किया जाता है। फिर ये लोग एक साथ मिलकर समाज के निचले स्तर के लोगों को #धर्म_परिवर्तन के लिए लालच देते हैं। घूम-घूमकर गरीब लोगों को प्रभावित करने के लिए उनके बीच यदा-कदा कुछ न कुछ बांटते हैं ।
🚩बच्चों को कुछ उपहार देकर, शिक्षण सामग्री देकर अपनी ओर आकर्षित करते हैं। उनके बीच दवा आदि का वितरण भी कर दिया जाता है।
🚩इसके बाद उन्हें समझाया जाता है कि #ईशा_मसीह की शरण में जाने से सुख-शांति एवं समृद्धि होगी। इसाई #धर्म कबूलने के बाद बच्चों की शिक्षा-दीक्षा की भी व्यवस्था की जाएगी। मुफ्त इलाज किया जाएगा तथा जीवन स्तर को ऊंचा उठाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। नौकरी का प्रलोभन देने पर बेरोजगार तुरंत ही धर्म परिवर्तन के लिए तैयार हो जाते हैं।
🚩उत्तर प्रदेश के उपमंडल के #दयालपुर, #चंदावली, #अटाली, #मच्छगर, #दयालपुर, #बहबलपुर, #मौजपूर, #चांदपुर, #छायसां, हीरापुर आदि गांव में #धर्मांतरण कराने का खेल चल रहा है। 
🚩इन गांव में बड़े पैमाने पर ईसाई मिशनरी से जुड़े लोग लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित कर रहे है।
🚩सूत्रों की मानें तो अब तक दयालपुर में 5, गढख़ेड़ा में 10, चंदावली में 10, मच्छगर के चार हिन्दू परिवार मिशनरी के चक्कर में आकर धर्म परिवर्तन कर चुके है। हालांकि सूचना मिलते ही #ग्रामीण इन #परिवारों को समझा-बुझाकर दोबारा हिंदू धर्म लाने की कोशिश कर रहे है।
🚩आठ दिन पहले दयालपुर गांव में आए ईसाई #मिशनरी ने एकबार फिर धर्मांतरण कराने की कोशिश की। जिसकी #सूचना ग्राम पंचायत सहित अन्य ग्रामीणों को लगी। इसकी सूचना उन्होंने पुलिस प्रशासन को भी दी गई ।
🚩गांव में बढ़ते धर्मांतरण पर रोक लगाते हुए ग्राम पंचायत ने अब ईसाई मिशनरी की इंट्री पर रोक लगाने का प्रस्ताव पारित कर दिया है। इसकी कॉपी सदर थाना #पुलिस और #एसडीएम पार्थ गुप्ता को दी गई है।
🚩दयालपुर गांव की सरपंच कृष्णा कुमारी ने कहा कि गांव में कुछ असामाजिक तत्व ग्रामीणों को धर्म परिवर्तन के लिए अनैतिक हथकंडे व प्रलोभन दे रहे है। जिसके कारण कुछ हिन्दू परिवारों ने ईसाई धर्म अपना लिया है। यह अनुचित है। भविष्य में ऐसी गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
🚩ब्लॉक समिति #चेयरमैन गीता हुड्डा के देवर भूपेंद्र हुड्डा ने बताया कि बाहर से आकर कुछ असामाजिक तत्व गांव के लोगों को #हिंदू_धर्म के बारे में नकारात्मक विचार फैलाकर माहौल खराब कर रहे है। ऐसे कृत्यों से परिवार में कलह बढ़ रहा है। यह काम #कानून के नियमों को ताक में रखकर किया जा रहा है।
🚩बल्लभगढ़ के #एसडीएम पार्थ गुप्ता ने कहा कि इस मुद्दे पर प्रशासन गंभीर है। जांच की जा रही है कि #धर्मांतरण जबरदस्ती हो रहा है या लोग अपने आप धर्म परिवर्तन कर रहे है। जबरदस्ती धर्म परिवर्तन पर निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी।
🚩आपको बता दें कि ऐसे ही बिहार के बक्सर गांव में 4 दिन पहले एक ही रात में 500 #हिन्दुओं को ईसाई बनाया गया ।  बाद में उनको समझा कर वापिस हिन्दू धर्म में लाया गया ।
🚩ऐसे ही #गुजरात, #मध्य_प्रदेश, #झारखंड, #छत्तीसगढ़ आदि कई #राज्यों के #आदिवासी इलाको में जोर शोर से धर्मांतरण हो रहा है ।
🚩उसको रोकने के लिए साधु-संतों और #हिन्दू_संगठनों के कार्यकर्ताओं ने आवाज उठाई उनकी आवाज उठते ही उनकी हत्यायें हो गई ,कइयों को झूठा आरोप लगाकर जेल में भेज दिया गया । 
🚩#ओडिशा के लक्ष्माणानन्द की हत्या करवा दी गई, दारा सिंह 18 साल से, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर 9 साल से, स्वामी असीमानन्द जी 7 साल से, स्वामी अमृतानन्द जी 7 साल से, संत आसारामजी बापू 3 साल से, नारायण साईं ढाई साल से, धनंजय देसाई 2 साल से जेल में हैं । क्योंकि इन्होंने धर्मान्तरण का डटकर मुकाबला किया था ।
🚩आपको #मुस्लिम समुदाय के लोग तो दिख जाएंगे कि ये दंगे कर रहे है और हमें उनको सबक सिखाना है लेकिन ये ईसाई मिशनरियां बड़े छल-कपट से हिन्दुओं का धर्मान्तरण कर रहे है जो आम जनता को भनक भी नही लगने देते है । 
🚩#रोमन केथोलिक #चर्च का एक छोटा राज्य है जिसे वेटिकन बोलते है । अपने #धर्म (ईसाई) के प्रचार के लिए वे हर साल​ 171,600,000,000 डॉलर खर्च करते है । 
🚩#भारत की #मीडिया 90% ईसाई मिशनरियों द्वारा संचालित है इसलिए वो हमेशा हिन्दुओं के विरोध में ही काम करती है ।
🚩ईसाई मिशनरियों द्वारा #विदेशी_फंड से चलने वाले आज भी भारत में कई हजारों #NGOs चल रहे है जो दिन रात हिन्दुओं को लालच देकर धर्मान्तरण करवा रहे हैं।
🚩लेकिन उनके तरफ कानून, #सरकार, #मीडिया किसी का भी ध्यान नही जाता है ।
🚩अतः सभी हिन्दू सावधान रहें अपने अपने इलाको में जो लालच देकर धर्मान्तरण करवा रहे है उन पर कड़ी कार्यवाही करें नही तो हिन्दुस्तान में हिन्दू बचेगा ही नही ।
🙏🏻जय हिन्द!!!
🚩Official Jago hindustani
Visit  👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼
💥Youtube - https://goo.gl/J1kJCp
💥Wordpress - https://goo.gl/NAZMBS
💥Blogspot -  http://goo.gl/1L9tH1
🚩🇮🇳🚩जागो हिन्दुस्तानी🚩🇮🇳🚩
Post a Comment