Thursday, September 22, 2016

चीफ जस्टिस टी.एस.ठाकुर ने मीडिया को लगाई कड़ी फटकार

🚩चीफ जस्टिस टी.एस.ठाकुर ने मीडिया को लगाई कड़ी फटकार !!
🚩नेशनल ब्रॉडकास्टर एसोसिएशन यानि NBA के पहले चेयरमैन और देश के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस जे.एस.वर्मा की याद में हर साल लेक्चर आयोजित होता है ।
🚩इस साल सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश टी.एस.ठाकुर ने 'अभिव्यक्ति की आजादी और #स्वतंत्रता के सात दशक में विकास' विषय पर अपने विचार रखे ।
🚩मुख्य न्यायाधीश #टी.एस.ठाकुर ने मीडिया की स्वतंत्रता पर सवाल उठाते हुए कहा कि लोकतंत्र के लिए मीडिया की स्वतंत्रता के साथ #निष्पक्षता भी जरूरी है, तभी स्वतंत्रता का मतलब भी है ।
🚩मुख्य न्यायाधीश ठाकुर ने इस मौके पर NBA का नया एप भी लॉन्च किया । इसके जरिए कोई भी व्यक्ति #NBA के सेल्फ रेगुलेशन के नियमों की जानकारी शीघ्र अपने #मोबाइल फोन पर ले सकता है । इसमें लाइव कवरेज को लेकर नए नियम भी मिलेंगे और सुझाव भी दिए जा सकेंगे ।

Jago Hindustani - Chief Justice T.S.Thakur Slamed Media

🚩#मुख्य #न्यायाधीश ठाकुर की बात का अमल मीडिया द्वारा अब होना चाहिए क्योंकि मीडिया ज्यादातर TRP और पैसे की लालच में गलत ख़बरें दिखाती है ।
🚩ऐसा एक-दो बार नही अधिकतर होता है जो सामने सच्ची खबरें होती है उसको छुपाया जाता है और जो गलत खबरें है उनको तोड़ मरोड़ कर दर्शकों को दिखाया जाता है ।
🚩इसके लिए #इलेक्ट्रोनिक और #प्रिंट मीडिया दोनों जिम्मेदार हैं ।
🚩आपने देखा होगा कि जब आतंकवादी को पकड़ा जाता है या फाँसी लगने वाली होती है तो मीडिया #दिन-रात उनके पक्ष में खबरें दिखाती है पर जब हमारे जवान शहीद हो जाते हैं तो उन खबरों को ज्यादा महत्व नही देती है ।
🚩हिन्दू संगठनों और #गौ-रक्षकों के लिए भी अनेक अफवा भरी खबरें दिखाई जाती है और छापी जाती है उनके आड़ में देश विरोधी और गौ हत्यारे की खबरें छुपाने का मकसद रहता है ।
🚩हिन्दू #त्यौहार आते ही उनके खिलाफ अभियान चालू हो जाता है और #बकरी ईद जैसे हिंसा भरे त्यौहारों पर बधाई देते हैं ।
🚩ऐसे ही हिन्दू #संतों की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है । कई पादरी और मौलवी नाबालिक बच्चियों के साथ कुकर्म करके पकड़े जाते हैं पर ऐसी महत्वपूर्ण खबरों की ओर मीडिया का ध्यान ही नही जाता लेकिन जब हिन्दू संतों के ऊपर कोई झूठे आरोप लगते है तो मीडिया पहले से ही जज बन जाती है और उनको दोषी मानकर दिन-रात जहर उगलती रहती हैं ।
🚩स्वामी #नित्यानन्द जी, #जयेन्द्र सरस्वती, केशवानन्द जी के ऊपर आरोप लगे ।
24 घण्टे मीडिया ने उन खबरों को इतना उछाला कि जैसे उन पर जुर्म साबित ही हो चुका हो , समाज में उन #संतों की #छवि को इतना #कलुषित किया गया कि समाज उनसे नफरत करने लगें लेकिन जब कोर्ट ने उनको निर्दोष बरी किया तो यही मीडिया मुँह छुपाकर बैठ गई , एक मिनट की भी न्यूज मीडिया ने नही चलायी ।
🚩क्या हिन्दू संतों के साथ मीडिया की जाति दुश्मनी हैं ?
क्यों उनके पक्ष की बात को #मीडिया समाज से छुपाती है ?
🚩#साध्वी #प्रज्ञा_ठाकुर जी 9 साल से जेल में हैं उनके ऊपर एक भी आरोप सिद्ध नही हो पाया है लेकिन मीडिया ने ये नही दिखाया कि #साध्वी जी को कितना #प्रताड़ित किया गया पर समाज में उनकी छवि धूमिल करने के लिए सीधा दोषी बता दिया ।
🚩ऐसे ही ताजा उदाहरण है संत आसारामजी बापू !!
जिनके ऊपर 2008 में #तांत्रिक का आरोप लगाकर दुनियाभर में हल्ला मचाया पर जब #सुप्रीमकोर्ट से उनको #क्लीनचिट मिली तब किसी #न्यूज #चैनल ने नहीं दिखाया ।
🚩उसके बाद #संपत्ति का आरोप लगाया मीडिया ने कि 10 हजार करोड़ का साम्राज्य है जबकि अभी तक इन्कमटैक्स विभाग से कोई भी पुष्टि नही की गई है । और संत आसारामजी बापू के नाम से कोई प्रोपर्टी है ही नही सब #ट्रस्ट के नाम से है जो #गरीबों की #सेवा में लगती है ।
🚩उसके बाद संत आसारामजी बापू पर एक लड़की ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया लेकिन मीडिया ने #बलात्कार की पुष्टि कर दी और दिन-रात दिखाया जबकि सत्य इससे बिलकुल विपरीत है ।
🚩#जोधपुर के #DCP अजय लाम्बा ने स्पष्ट कहा कि लड़की की #FIR में बलात्कार का कोई उल्लेख नही है और न ही मेडिकल में कोई पुष्टि हुई है । केवल उनको पोक्सो कानून के तहत जेल में रखा गया है ।
🚩#गवाहों की हत्या को लेकर भी मीडिया ने संत आसारामजी बापू को खूब बदनाम किया पर CBI जाँच में अभीतक कहीं #आसारामजी #बापू का नाम नही आया है लेकिन मीडिया ने जनता को गुमराह करने में कोई कसर नहीँ छोड़ी ।
🚩अभी हाल ही में चार दिन पहले 79 वर्षीय संत #आसारामजी बापू मेडिकल जाँच के लिये जोधपुर से दिल्ली फ्लाइट में गए तो तकनीकी खराबी के कारण जेट एवरेज की फ्लाइट का AC बन्द था और उड़ान भरते हुए #तकनीकी दिक्कत के कारण विमान हिला तो मीडिया ने अपनी #TRP के लिए सारा आरोप #संत #आसारामजी बापू और उनके भक्तों पर लगा दिया कि संत आसारामजी बापू के भक्तों में पैर छूने के लिये होड़ मची थी  इसलिए विमान हिल गया था ।
🚩उसमें भी #हिन्दू #त्यौहारों का विरोधी "दिव्य भास्कर" ने तो एक अभियान ही चला दिया संत आसारामजी बापू के विरोध में ।
🚩अभी उनकी #मेडिकल जाँच हुई है और सुप्रीम कोर्ट में सीलबंद #रिपोर्ट दी जायेगी लेकिन #दिव्य_भास्कर सहित अन्य कई मीडिया वालों ने #जजमेन्ट देना शुरू कर दिया कि जाँच में स्वस्थ पाए गए हैं ।
🚩क्या आपको पता है कि भारत में चलने वाली मीडिया के मालिक #विदेशी हैं और उनको ज्यादातर फंडिग वेटिकन सिटी और सऊदी अरब से होती है इसलिए वे #ईसाई #पादरियों और #मौलवियों के विरुद्ध और #हिन्दू #संतों के #पक्ष की खबरें नहीं दिखाते ।
🚩#सरकार को जल्द ही #मीडिया की #फंडिंग की जाँच कराके इसका पर्दाफाश करना चाहिए और हर #हिंदुस्तानी को हिन्दू विरोधी न्यूज चैनल को ब्लॉक करने के साथ साथ हिन्दू विरोधी न्यूज पेपर को भी अपने घर में बन्द करा देना चाहिए तभी हिन्दू सुरक्षित रहेगा ।
🚩हिन्दू सुरक्षित तो #हिंदुस्तान सुरक्षित है नही तो फिर से देश को गुलाम बनाने की साजिश जोर-शोर से चल रही है ।
🚩फैसला आपके हाथ !!!
जय हिंद !!!🚩
🚩Official Jago hindustani
Visit  👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼
💥Youtube - https://goo.gl/J1kJCp
💥Wordpress - https://goo.gl/NAZMBS
💥Blogspot -  http://goo.gl/1L9tH1
🚩🇮🇳🚩जागो हिन्दुस्तानी🚩🇮🇳🚩
Post a Comment