Saturday, September 17, 2016

अजीब न्याय व्यवस्था है भारत की !!

🚩संत जेल में, डाॅन बाहर...!!!
🚩बिहार में #लालू_यादव के राज को #जंगल_राज बनाने वाला #माफिया सरगना शहाबुद्दीन पटना हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद #भागलपुर जेल से बाहर है ।
🚩 #शहाबुद्दीन अभी 50 साल का नहीं हुआ है पर उस पर 56 मामले दर्ज हैं। बिहार में आतंक का पर्याय बने शहाबुद्दीन को जमानत मिलने पर राज्य के लोग दहशत में हैं।
🚩शहाबुद्दीन पर मामले दर्ज कराने वाले तो खौफ के मारे बोलने से कतरा रहे हैं। शहाबुद्दीन के खौफ के कारण लोग यह भी भूल गए हैं कि देश के पहले राष्ट्रपति बाबू राजेन्द्र प्रसाद की जन्म स्थली सीवान थी। अब तो लोग यही कहते हैं कि शहाबुद्दीन का नाम लो या सीवान का, बात एक ही है । ऐसे खूँखार हत्यारें की जमानत होना वाकई चौंकाता है ।
🚩एक तरफ अदालतों में सालों से ऐसे लोगो की जमानत नहीं होती, जिनके मुकदमें विचाराधीन है और दूसरी ओर दोषी होने के सब सबूत मिलने पर भी जमानत हो जाती है ।

Jago Hindustani -Strange-justice-system-of-India

🚩बिहार में #गठबंधन सरकार के हिस्सेदार लालू यादव का #गुणगान करने वाले शहाबुद्दीन इसी कड़ी का हिस्सा है जिसमें सरकार और पुलिस की भूमिका भी है।
🚩अदालत को शहाबुद्दीन को जमानत देने के बाद यह सवाल भी उठ रहा है कि आखिरकार तीन साल से जोधपुर जेल में बंद बुजुर्ग संत आसारामजी बापूजी को जमानत क्यों नहीं मिल रही है ?
🚩पिछले महीने राजस्थान हाईकोर्ट ने संत आसारामजी बापू की #नौवीं बार जमानत अर्जी खारिज कर दी। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी संत आसारामजी बापू को राहत देने से इनकार कर दिया।
🚩सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि मामले में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान (एम्स) की मेडिकल जांच रिपोर्ट के बाद की सुनवाई पर विचार किया जाएगा।
🚩सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि जब तक एम्स में संत आसारामजी बापू की मेडिकल जाँच नहीं होती और उस पर रिपोर्ट अदालत के समक्ष नहीं आती, जमानत पर विचार नहीं किया जा सकता।
🚩स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स ने दिल्ली से मेडिकल टीम जोधपुर भेजने में असमर्थता जतायी थी। #एम्स ने सुप्रीम कोर्ट को कहा कि सात डाॅक्टरों की #टीम का एक पैनल बनाया गया है और संत आसारामजी बापू की जांच के लिए सभी को जोधपुर नहीं भेजा जा सकता है।
🚩एम्स का तर्क है कि टीम को जोधपुर भेजने से अस्पताल का काम प्रभावित होगा। ऐसे में अब जांच के लिए संत आसारामजी बापू को #जोधपुर से #फ्लाइट के जरिए दिल्ली लाया जाएगा।
🚩अब संत आसारामजी बापू जब दिल्ली जाएंगे तब जांच होगी। फैसला कब आएगा कुछ नहीं कहा जा सकता है।
🚩वैसे तो तीन साल से जोधपुर जेल में बंद संत आसारामजी बापू की तरफ से जमानत के लिए जो तर्क रखे गए थे, उनमें यह भी कहा गया है कि सभी गवाहों के बयान होने पर जमानत याचिक दायर की जा सकती है।
ऐसे में अब गवाहों को प्रभावित करने वाले हालात भी नहीं रहें हैं ।
🚩संत आसारामजी बापू ने स्वास्थ्य आधार पर एक से दो महीने की अंतरिम जमानत माँगी थी। संत आसारामजी बापू को कोई गंभीर बीमारी न भी हो तो भी उम्र को देखते हुए भी अदालत को सहानुभूति तो बरतनी चाहिए पर ऐसा नहीं हुआ।
🚩हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के कुछ फैसलों को लेकर व्यापक प्रतिक्रियाएं हुई हैं। खासतौर
पर जन्माष्टमी पर महाराष्ट्र में दही हांडी में 20 फुट से ऊपर का पिरामिड बनाने पर पाबंदी लगा दी गई ।
🚩सुप्रीम कोर्ट ने इस बारे में #बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश को जारी रखा है । इसके साथ ही #सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है कि 18 साल से कम उम्र के बच्चों को '#गोविंदा' की टोली में शामिल नहीं किया जाए।
🚩ऐसे में अब 20 फुट से #ऊँची #दही_हांडी नहीं लगाई जा सकती यह भी सबने देखा कि कई स्थानों पर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन नहीं हुआ।
🚩क्या #सुप्रीम कोर्ट इस तरह से अन्य धर्मो के मामले में दखल दे सकता है ???
🚩एक जैसे राजनीतिक हालात होने के बावजूद अदालती फैंसले अलग-अलग रहे। उत्तराखंड में मोदी सरकार द्वारा संविधान के अनुच्छेद 356 के दुरुपयोग पर #उत्तराखंड हाईकोर्ट ने राष्ट्रपति शासन लगाने के निर्णय को रद्द कर दिया।
🚩चीफ #जस्टिस #जाॅसेफ ने कठोर टिप्पणी करते हुए कहा कि #राष्ट्रपति और #सरकार के निर्णय भी गलत हो सकते हैं।
🚩 #राष्ट्रपति पर की गई कठोर टिप्पणी को लेकर भी उस समय व्यापक प्रतिक्रिया हुई थी।
🚩 #राजस्थान #हाईकोर्ट और #सुप्रीम #कोर्ट एक बुजुर्ग और #बीमार #संत आसारामजी बापू को अंतरिम जमानत देने की अर्जी  को ठुकरा देते हैं पर संगीन जुर्म करने वाले शहाबुद्दीन को जमानत मिल जाती है।
🚩शहाबुद्दीन पर जो मामलें चल रहे हैं उन्हे सुनकर ही लोग दहशत में आ जाते हैं। तेजाब कांड के आरोप में #शहाबुद्दीन को उम्र कैद की सजा दी जा चुकी है।
🚩2004 में 16 अगस्त को सीवान के एक व्यवसायी #चंद्रकेश्वर उर्फ चंदा बाबू के दो बेटों 23 साल के सतीश राज और 18 साल के गिरीश राज को #अपहरण के बाद तेजाब से नहला दिया गया था। दोनों की मौत हो गई थी।
🚩इस #हत्याकांड के #चश्मदीद #गवाह चंदा बाबू के सबसे बड़े बेटे राजीव रोशन थे लेकिन मामले की सुनवाई के दौरान 16 जून, 2014 को अपराधियों ने 36 साल के राजीव की गोली मारकर हत्या कर दी।
आठ मामलों में तो #शहाबुद्दीन को एक साल से लेकर उम्र कैद की सजा दी गई हैं।
🚩मार्च 1997 में #सीवान में मापका माले की नुक्कड सभा में जवाहर लाल नेहरु विधि छात्रा संघ के अध्यक्ष रहे #चंद्रशेखर को गोलियों से छलनी कर दिया गया था।
🚩भारतीय कम्युनिष्ठ पार्टी (मार्ष्सवादी लेनिनवादी) के कार्यकर्ता छोटे लाल गुप्ता के अपहरण और हत्या के मामले में शहाबुद्दीन को उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी।
🚩शहाबुद्दीन के ठिकानों से पुलिस को भारी मात्रा में #विदेशी असलहे मिले थे। बिहार में जुर्म की दुनिया में उतरे शहाबुद्दीन पर हाल ही पत्रकार राजदेव रजन ही हत्या कराने का आरोप लगा है।
पत्रकार के पास शहाबुद्दीन से जुड़े कुछ ऐसे तथ्य थे, जिनसे कई बड़े खुलासे होने वाले थे।
🚩पर अब तमाम गवाहों के भयभीत होने के साथ ही #अदालत के #फैसलें से जनता में दहशत है।  बिहार भारतीय जनता पार्टी ने राज्यपाल का ज्ञापन देकर शहाबुद्दीन को प्रदेश से बाहर भेजने की मांग की है।
🚩एक बड़ा सच तो यह भी है कि भागलपुर जेल में बंद रहते हुए भी #शहाबुद्दीन संगीन वारदातें करा रहा था। जेल में ही उसका दरबार लगता था। यही खुलासा पत्रकार राजदेव रंजन करने वाले थे, पर उनको ही खलास कर दिया गया।
🚩इतने चौकाने वाले खुलासे हैं उम्र कैद की सजा सुनाई है ,उसके बाद भी शहाबुद्दीन बाहर खुलेआम घूम रहा है लेकिन 9 साल से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और 3 साल से संत #आसारामजी #बापू बिना आरोप सिद्ध हुए जेल में है ।
🚩समाज में इतना #असामंजस्य फैल रहा है पर हिंदुत्वादी कहलाने वाली सरकार के पेट का पानी नहीं हिल रहा ।
🚩कैसी हमारी राजनीति और न्याय प्रणाली है..!!!
(इंदौर से प्रकाशित अख़बार #दबंग_दुनिया से)
🚩Official Jago hindustani
Visit  👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼
💥Youtube - https://goo.gl/J1kJCp
💥Wordpress - https://goo.gl/NAZMBS
💥Blogspot -  http://goo.gl/1L9tH1
🚩🇮🇳🚩जागो हिन्दुस्तानी🚩🇮🇳🚩
Attachments area
Post a Comment