Tuesday, March 8, 2016

8 मार्च, #विश्व महिला दिवस के उपलक्ष में #महिला उत्थान मंडल द्वारा #महिला कानूनों

🚩जो #कानून बने हौंसला बढ़ाने के लिए, उन्हीं को हथियार बनाकर आज निर्दोषों को फँसाया जा रहा है।
🚩8 मार्च, #विश्व महिला दिवस के उपलक्ष में #महिला उत्थान मंडल द्वारा #महिला कानूनों में संशोधन व संत #आसाराम जी बापू ( #Asaram Bapuji )की शीघ्र रिहाई की मांग करते हुए #देशभर में अनेक जगहों पर #रैलियां निकाली गई और #कलेक्टर को  #ज्ञापन सौंपा गया ।
💥#निर्भया कांड के बाद #नारियों की सुरक्षा हेतु बलात्कार-निरोधक नये #कानून बनाये गये ।परंतु दहेज विरोधी कानून की तरह इनका भी भयंकर दुरुपयोग हो रहा है ।
💥2012 में दर्ज किये गये रेप केसों में से ज्यादातर केस #बोगस पाये गये । 2013 की शुरुआत में यह आँकड़ा 75% तक पहुँच गया ।
💥दिल्ली महिला आयोग की जाँच के अनुसार अप्रैल 2013 से जुलाई 2014 तक #बलात्कार की कुल 2,753 शिकायतों में से 1,466 शिकायतें #झूठी पायी गयीं ।
💥जैसे दहेज विरोधी अधिनियम में संशोधन किया गया ऐसे ही #POCSO कानून में भी संशोधन की जरुरत है।
💥विभिन्न कानूनविदों, न्यायधीशों व बुद्धिजीवियों ने भी इस कानून के बड़े स्तर पर दुरुपयोग के संदर्भ में चिंता जतायी है ।
💥वर्त्तमान समय में बलात्कार निरोधक कानून के दुरुपयोग का प्रत्यक्ष उदाहरण है #संत श्री आशारामजी बापू पर किया गया फर्जी केस । 
💥जिसमें न कोई ठोस सबूत मिला है अभी तक और न ही कोई #मेडिकल आधार....!!!
बल्कि उन्हें #षड़यंत्र करके फ़साने के कई प्रमाण सामने आ रहे हैं...!
🔥जैसे....
💥1) आरोप लगानेवाली #लड़की की मेडिकल जाँच करनेवाली #डॉ. #शैलजा वर्मा ने अपने ब्यान में स्पष्ट रूप से कहा कि “लड़की के शरीर पर जरा सा भी #खरोंच का निशान नहीं था और न ही प्रतिरोध के कोई निशान थे ।”
💥2) प्रसिद्ध न्यायविद् डॉ. #सुब्रमण्यम स्वामी ने केस अध्ययन कर बताया कि ‘‘लड़की के #फोन #रिकॉर्ड्स से पता लगा कि जिस समय पर वह कहती है कि वह कुटिया में थी, उस समय वह वहाँ थी ही नहीं और #बापूजी भी उस समय अपनी कुटिया में न होकर अपने भक्तों के बीच सत्संग कर रहे थे।
💥बापूजी पर ‘POCSO  एक्ट’ लगवाने हेतु एक #झूठा #सर्टिफिकेट निकाल के दिखा दिया गया कि वह 18 #साल से कम उम्र की है परंतु लड़की #बालिक है इसलिए यह केस #तुरंत #रद्द होना चाहिए ।’’
💥3) #पुलिस द्वारा दर्ज आरोप-पत्र में मुख्य गवाह #सुधा पटेल ने उसके नाम पर लिखे गये ब्यान को झूठा एवं मनगढ़ंत बताते हुए #न्यायालय में कहा कि आज से पहले न मैं कभी जोधपुर आयी और न कभी कहीं ब्यान दिये थे । मुझे पता नहीं है कि #पुलिसवालों ने मेरे हस्ताक्षर किस बात के करवाये थे ।
💥4) बापूजी पर आरोप लगाने वाली #सूरत की महिला ने #गांधीनगर कोर्ट में एक अर्जी डालकर बताया कि उसने ब्यान डर और भय के कारण दिया था । अब वह केस का सत्य उजागर करना चाहती है ।
💥5) #जोधपुर #पुलिस ने जिन गवाहों का इस्तेमाल कर बापूजी के खिलाफ प्रकरण तैयार किया, #जम्मू पुलिस ने उनमें से कइयों को गम्भीर अपराध में आरोपी पाया है ।
🔥हाल ही में साजिश रचने वाले गिरोह के शातिर #षड़यंत्रकारी, तथाकथित #पत्रकार #सतीश वाधवानी को जम्मू पुलिस ने #इंदौर से गिरफ्तार किया । वाधवानी व अन्य आरोपियों पर बापूजी के खिलाफ आरोप लगाने हेतु #लड़कियाँ तैयार करके यौन-शोषण के झूठे मामले बनाने, उनके आश्रम में मुस्लिम कब्रिस्तान से निकाले हुए बच्चों के कंकाल गाड़ के बापूजी के ऊपर हत्या के झूठे केस लगवाने तथा हिन्दू-मुस्लिम दंगा करवा के आश्रम को सदा के लिए बंद करवाने की साजिश रचने आदि के लिए अनेक संगीन आपराधिक धाराओं के तहत केस दर्ज हुआ है ।
🔥एक बनावटी घटना पर, बिना सबूत #78 वर्षीय संत #आसारामजी बापू को जेल में रखना #न्याय व्यवस्था के अन्याय की पराकाष्ठा नही है...???
💥जब से संत आसारामजी बापू जेल में गए है, तबसे उनके #करोड़ों #साधक समय-समय पर सरकार से उनकी रिहाई की माँग कर रहे है। कभी POCSO  कानून के विरुद्ध #रैली निकाल कर तो कभी #सोशल मीडिया का सहारा ले ट्विटर पर ट्रेंड चला कर।
💥अभी दिनांक 6-3-2016 को महिला दिवस के उपलक्ष्य में POCSO कानून के विरुद्ध तथा संत आसारामजी बापू को जल्द से जल्द न्याय मिले इसलिए दिल्ली में हज़ारों महिलायें सड़क पर उतरी आज भी 8/3/2016 को जोधपुर में एवं देशभर के अनेक जगहों पर हज़ारों महिलाएं रैली निकाल कर सड़को पर उतरी है संत #आसारामजी बापू को न्याय दिलाने के लिए।
🔥अब देखना ये है क़ि एक लड़की के कहने पर विश्विख्यात् संत आसारामजी बापू को जेल में रखने वाली #सरकार इन लाखों लड़कियों की गुहार कब सुनेगी ?
🚩जिनकी सिर्फ एक ही मांग है क़ि
 ‘निर्दोष संत आसारामजी बापू की शीघ्र रिहाई हो सह-सम्मान।'
💥आज #निर्दोष प्रतिष्ठित व्यक्तियों से लेकर आम जनता तक सभी इन कानूनों के दुरुपयोग के शिकार हो रहे हैं।
💥हम सरकार से पूछते है क़ि...
💥झूठे आरोप के शिकार हुए पुरुष के दर्द और शर्म का बदला कौन चुकाएगा...???
💥झूठे आरोप में फंसे निर्दोष पुरुष का सम्मान कौन लौटाएगा...???
💥संतों पर बिना सबूत समाज को गुमराह करने वाली #बिकाऊ #मीडिया देश भर में संत आसाराम जी बापू के समर्थन में लाखों महिलाओं ने निकाली रैलियों पर #चुप क्यों ???
🚩Official Jago hindustani Visit
👇👇👇👇👇
💥Wordpress - https://goo.gl/NAZMBS
💥Blogspot -  http://goo.gl/1L9tH1
🚩🚩जागो हिन्दुस्तानी🚩🚩
Post a Comment