Monday, March 21, 2016

देश काल धन कब लाया जायेगा ???

🚩भारत का 152-181 अरब डॉलर (करीब 9 से 11 लाख करोड़ रुपए) का काला धन विदेशों की बैंको में छिपा है।
💥एक नये रिपोर्ट से #टैक्स हैवेन देशों में #दुनिया का छह से सात खरब डॉलर काला धन मौजूद है। इसमें #भारतीयों का शेयर करीब #152-181 अरब डॉलर यानी करीब 9 से 11 #लाख #करोड़ रुपये है। यह दावा #बैंक ऑफ इटली ने अपनी एक रिपोर्ट में किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ये #काला #धन शेयरों, कर्ज और बैंक #डिपॉजिट के जरिए जमा किया गया है।
💥रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इसके अलावा #रियल एस्टेस, सोना और अन्य चीजों की खरीदारी में जो पैसा #इनवेस्ट किया गया है, उसके #आंकड़े जुटाना तो संभव ही नहीं है।
💥#लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के #गैब्रिएल जकमैन ने #विश्व स्तर पर काले धन का आंकड़ा 7.6 खरब डॉलर बताया। जबकि, बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप ने 8.9 खरब डॉलर और टैक्स जस्टिस नेटवर्क ने यह आंकड़ा 21 खरब डॉलर बताया।
💥ये #रिपोर्ट #आईएमफ और बैंक ऑफ इंटरनेशनल सैटलमेंट्स (BIS) के दिए आंकड़ों के आधार पर तैयार की गई है।
💥रिपोर्ट तैयार करने वाली टीम के मुताबिक, 2013 में दुनिया की जीडीपी में #भारत का शेयर 2.5 फीसदी था और टैक्स हैवेन देशों में मौजूद काला धन भी इतना ही है। इस लिहाज से अगर देखा जाए तो वर्तमान में काले धन का यह आंकड़ा #8.9 से 10.5 लाख करोड़ रुपये के करीब है।
💥सोने की चिड़िया कहलाने वाला भारत कभी गरीब नही रहा लेकिन समय समय पर कभी #मुग़ल तो कभी #अंग्रेजों ने भारत को खूब लूटा।
💥और अब भारत में ही कुछ गद्दार लुटेरे है जो देश को #लूटकर #विदेशो में धन जमा कर रहे है।सरकार को उन पर कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए और देश में काला धन वापिस लाकर देश की समृद्धि बढ़ानी चाहिए ।
💥क्या #सरकार इस ओर अपने कदम उठाएगी...???
💥क्या सरकार भारत का लूटा हुआ धन वापिस ला पायेगी...???
💥क्या सरकार उन गद्दारों को दंड दे पायेगी जो देश का पैसा लूटकर विदेशों की बैंक भरे जा रहे है...???
🚩Official Jago hindustani Visit
👇👇👇👇👇
💥Wordpress - https://goo.gl/NAZMBS
💥Blogspot -  http://goo.gl/1L9tH1
🚩🚩जागो हिन्दुस्तानी🚩🚩
Post a Comment