Friday, April 20, 2018

मीडिया वालों के लिए अलग कानून है? पॉक्सो एक्ट के बावजूद गिरफ्तारी क्यों नहीं ?

20 Apr 2018

🚩 हरियाणा गुरुग्राम की एक छोटी बच्ची का वीडियो एडिट कर, उसे अश्लीलता वाला वीडियो बनाकर इंडिया न्यूज़ के चीफ एडिटर दीपक चौरसिया ने दिखाया, बच्ची के माता-पिता आक्रोशित होकर गुरुग्राम में केस दर्ज करने गए लेकिन पुलिस ने एफआईआर लिखने से मना कर दिया क्योंकि आरोपी दबंग एवं मीडिया से जुड़ा है, बाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश से एफआईआर दर्ज की गई, उसके बाद भी बच्ची का बयान नही करवाया जा रहा था, दो साल तक पुलिस ने उसके माता-पिता को घुमाया, दो साल के बाद हाईकोर्ट के आदेश पर पुलिस ने 164 के तहत बयान दर्ज करवाये।

Have different laws for media persons? hy not arrest the Poxo Act?

🚩 दीपक चौरसिया पर पॉक्सो की धारा लगी हुई है जिसमें तुरन्त गिरफ्तारी का प्रावधान है और जमानत भी मिलना मुश्किल है लेकिन चौरसिया पर शायद कोई कानून लागू नहीं होता । पॉक्सो एक्ट लगने के बावजूद आज तक चौरसिया बाहर मजे से घूम रहा है और इसी एक्ट के तहत हिन्दू सनन्त बापू आसारामजी सालों से जेल में हैं ।

कानून के इस दोगलेपन के कारण जनता में एवं हिन्दू सगठनों में भारी रोष है ।

🚩 जनता व हिन्दू संग़ठनो का कहना है कि क्या कानून सबके लिए एक समान नही है? किसी आम इंसान या कोई हिन्दूनिष्ठ पर केस दर्ज होता है तो आधी रात को गिरफ्तार किया जाता है लेकिन मीडिया से जुड़ा आरोपी है तो उसको गिरफ्तार नही किया जा रहा है ये कैसा दोगलापन है?

🚩 पुलिस प्रशासन द्वारा कार्यवाही नहीं किए जाने के कारण हिन्दू संगठन एवं जनता अपना आक्रोश प्रकट करने एवं आरोपियों पर तत्काल कार्रवाई की मांग को लेकर महिला थाना गुरुग्राम पहुँची। 

🚩 पुलिस थाना पहुंचे संगठनों एवं मीडिया ने इंडिया न्यूज के पदाधिकारियो को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की, साथ ही संगठनों द्वारा पुलिस प्रशासन की निष्क्रियता पर सवाल उठाए गये। 

🚩 संगठनों ने कहा कि भारतीय संविधान सबके लिए एक समान है जबकि गुरुग्राम महिला थाना पुलिस पक्षपात कर रही है।साथ ही प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि आरोपी व्यक्ति TV चैनल पर लगातार हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रहा है और पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। जिससे आरोपी खुलेआम बाहर घूम रहा है और पुलिस निष्क्रिय बनी बैठी है।जिसके कारण आरोपियों के हौंसले बुलन्द हैं।आरोपी खुद को संविधान से ऊपर समझ रहे हैं।जिनकी गिरफ्तारी अविलम्ब की जानी चाहिये। 

🚩 ट्विटर  पर भी दीपक चौरसिया की गिरफ्तारी को लेकर मांग तेज हुई

🚩 शुक्रवार को ट्वीटर पर इंडिया न्यूज के चीफ एडिटर को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर हजारों यूजर  Deepak Chaurasia पर ट्वीट कर रहे हैं । जो ट्रेंड भारत मे टॉप ट्रेंड में दिख रहा था ।

🚩 आइये आपको बताते है दीपक चौरसिया के खिलाफ यूज़र्स क्या कह रहे हैं....

🚩 1. गार्गी पटेल लिखती है कि आखिर क्यों Deepak Chaurasia नहीं हो रहा है हाजिर ! क्या ये कोर्ट का माखौल नहीं ?? #ArrestCHORasia

🚩 2. नरसिंह प्रजापत ने लिखा कि दिल्ली पुलिस को हर हाल मे Deepak Chaurasia को गिरफ्तार करना होगा क्योंकि वो अब समाज का कैंसर बन चूका है #ArrestCHORasia

🚩 3. प्रेम चौधरी ने लिखा कि हिन्दू सेना, श्री राम सेना, हिन्दू जन जाग्रति मंच, सनातन संस्था, अखिल भारतीय हिन्दू महासभा की माँग #ArrestCHORasia

🚩 4. मेघा अग्रवाल लिखती है कि Deepak Chaurasia पहले से छोटी दामिनी केस में प्रमुख अभियुक्त है अबतक उसके गैंग की गिरफ्तारी क्यों नहीं ? #ArrestCHORasia

🚩 5. संदीप मौर्या लिखता है कि हिंदू संतों के बारे मे झूठी व फर्जी न्यूज बताना यह साबित करता है की Deepak Chaurasia एक भ्रष्ट पत्रकार हैं! #ArrestCHORasia

🚩 6. जया असनानी लिखती है कि Deepak Chaurasia पर POCSO के तहत FIR दर्ज!!
 अभी तक गिरफ्तारी क्यों नही हुई? #ArrestCHORasia

🚩 इस तरीके से हजारों लोग ट्वीट के जरिये दीपक चौरसिया की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे ।

🚩 ट्वीटर पर इस तरीके से कई बार दीपक चौरसिया की गिरफ्तारी की मांग की गई है ।

🚩 गुरुग्राम में आये सभी हिन्दू सगठनों एवं जनता का कहना है कि हिन्दू संतों को आधी रात में बिना सबूत गिरफ्तारी करने वाली पुलिस सबूत होते हुए, कोर्ट का आदेश होते हुए भी मीडिया के मालिकों को गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही है ??

🚩 जनता को है इंतजार उस दिन का जिस दिन कानून सबके साथ समानता का व्यवहार करेगा !!

🚩 अब देखना है कि झूठी खबरें दिखाने वाले मीडिया के अधिकारियों की गिरफ्तारी का कोर्ट आदेश मानकर सरकार प्रशासन को आदेश देती है कि नही ???

🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻


🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk


🔺 Twitter : https://goo.gl/kfprSt

🔺 Instagram : https://goo.gl/JyyHmf

🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX

🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG

🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ
Post a Comment