Wednesday, October 7, 2015

Media Should Not Spread Lies About The Divine Book For Every Individial

🚩🚩जागो हिन्दुस्तानी🚩🚩
⛳दिव्य प्रेरणा-प्रकाश के बारे में झूठ न फैलायें 

🚩पिछले कुछ दिनों से दिव्य प्रेरणा-प्रकाश ज्ञान प्रतियोगिता के बारे में जो दुष्प्रचार किया जा रहा है वह बहुत ही निंदनीय है । वास्तव में प्रतियोगिता में बच्चों को दी जानेवाली पुस्तकों की सामग्री विद्यार्थियों के शारीरिक, बौद्धिक, मानसिक विकास को बढ़ावा देनेवाली तथा उन्हें आध्यात्मिक व चारित्रिक रूप से उन्नत बनानेवाली है ।
🚩इन पुस्तकों में जीवनशक्ति के विकास के लिए विभिन्न यौगिक प्रयोग, परीक्षा में सफलता के राज, तन को तंदुरुस्त, मन को प्रसन्न रखने की विविध कुंजियाँ दी गयी हैं ।
🚩जीवन में संयम व संस्कार की महिमा, भारतीय संस्कृति व मातृ-पितृ भक्ति की महिमा, स्वास्थ्य की अनुपम कुंजियाँ, योगासन व उचित खान-पान आदि का ज्ञान दिया गया है ।
🚩विद्यार्थियों के अंदर राष्ट्रभक्ति जगे इस हेतु इन किताबों में देशभक्तों की कथाएँ व प्रसंग भी दिये गये हैं । साथ ही हमारे शास्त्रों - श्रीमद् भगवद्गीता, रामायण व महाभारत पर आधारित ज्ञान भी इस प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चों को दिया जाता है ।
🚩इन किताबों में न केवल हिन्दू धर्म बल्कि जैन, बुद्ध आदि धर्मों के सद्विचारों, संस्कारों का समावेश है । इसमें अपने देश के ऋषि-मुनियों एवं विदेश के सुप्रसिद्ध आधुनिक चिकित्सकों एवं वैज्ञानिकों के संयम की प्रेरणा देनेवाले श्रेष्ठ विचार दिये गये हैं । इन तथ्यों की सच्चाई हर कोई व्यक्ति इन पुस्तकों का अवलोकन करके जान सकता है ।
🚩उल्लेखनीय है कि यह प्रतियोगिता वर्ष 2008 से चल रही है । जिसका लाभ अभी तक देश के लाखों-करोड़ों विद्यार्थी ले चुके हैं । पिछले 8 वर्षों से पूरे भारत में हजारों स्कूलों में यह प्रतियोगिता हुई है । इस दौरान कई मंत्रियों, अधिकारियों, स्कूल के प्रचार्यों, अध्यापकों व अभिभावकों ने प्रतियोगिता की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए संस्था को आभार-पत्र भी दिये हैं ।
🚩इन पुस्तकों को पढ़ने से लाखों-लाखों विद्यार्थी लाभान्वित हुए हैं । हजारों विद्यार्थियों के पत्र व अनुभव भी इस संदर्भ में प्राप्त हुए हैं ।
🚩इस प्रतियोगिता में विद्यार्थी स्वेच्छा से भाग लेते हैं । इसके लिए स्कूलों में किसी प्रकार की न ही अनिवार्यता रहती है और न ही कोई दबाव होता है ।
🚩जिस प्रतियोगिता से देशभर के लाखों-करोड़ों विद्यार्थियों ने संयम-सदाचार की शिक्षा पायी है, उसके बारे में इस प्रकार की अनर्गल बातें प्रचारित करना बहुत ही शर्मनाक है ।
🚩Official Jago hindustani Visit
👇👇👇
💥Youtube - https://goo.gl/J1kJCp
💥Wordpress - https://goo.gl/NAZMBS
💥Blogspot -  http://goo.gl/1L9tH1
💥Twitter - https://goo.gl/iGvUR0
💥FB page - https://goo.gl/02OW8R
🚩🚩जागो हिन्दुस्तानी🚩🚩
Post a Comment