Wednesday, January 27, 2016

कौन चलाता है भारत का मीडिया ?


🚩प्राचीन विषयों के प्रमुख जानकार और प्रसिध्द विद्वान M.S.राजाराम ने अपनी खोज के आधार पर स्पष्ट किया है कि भारत का तथाकथित मीडिया बड़े पैमाने पर विदेशी शक्तियों द्वारा संचालित है । 
🚩सनातन धर्म - हिंदूत्व को बदनाम करने के लिए करोडो रुपये चैनल द्वारा फुके जा रहे है । हिन्दू धर्म के संतो और साधुओ को निशाना बनाकर हिन्दू धर्म को बदनाम करने की घहरी साजिस चल रही है ।
🚩इस संबंध में उन्होंने एक विस्तृत सूची तैयार की है ।
👇👇👇
♨एन.डी.टीवी. : इसे स्पेन स्थित गॉस्पेल्स ऑफ चैरिटी चर्च से आर्थिक सहायता प्राप्त होती है । पाकिस्तान के राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने इस चैनल को पाकिस्तान में प्रसारित होने की छूट दिया था, जिसके परिणामस्वरूप इस चैनल ने पाकिस्तान के प्रति नरम रवैया अपना रखा है । इसीके साथ एन.डी.टीवी. के स्वामी प्रणय राय कम्यूनिस्ट पार्टी के महासचिव प्रकाश करात के रिश्तेदार भी हैं ।
🚩1सी.एन.एन.-आई.बी.एन. : इसे नाउदर्न बैपटिस्ट चर्च शत-प्रतिशत आर्थिक
सहायता प्रदान करता है और समस्त विश्व में इसकी शाखाएँ हैं तथा इसका
IBN7-News-Channel-Logo मुख्यालय अमेरिका में है। यह चर्चप्रति वर्ष अपने चैनल के विस्तार के लिए 800 मिलियन डॉलर खर्च करता है । भारत में इसके
प्रमुख राजदीप सरदेसाई हैं ।
♨टाइम्स ग्रुप : द टाइम्स ऑफ इण्डिया, मिड डे, नवभारत टाइम्स, स्टार डस्ट, फेमिना, विजय टाइम्स, विजय कर्नाटक, टाइम्स नाउ इस ग्रुप के प्रमुख पत्र-पत्रिकाएँ या चैनल हैं । इस ग्रुप का स्वामित्व बेनेट कोलमैन एण्ड कम्पनी लिमिटेड के पास है । इस ग्रुप को 80 प्रतिशत आर्थिक सहायता वर्ल्ड क्रिश्चयन काउंसिल द्वारा प्राप्त होती है और शेष 20 प्रतिशत एक अंग्रेज तथा एक इतालवी व्यक्ति द्वारा दी जाती है । इतालवी राबर्टियो मिण्डो श्रीमती सोनिया गाँधी का करीबी रिश्तेदार है ।
♨hindustan times हिन्दुस्तान टाइम्सः मूलरूप में बिरला ग्रुप के स्वामित्व में था परंतु अब यह टाइम्स ग्रुप के साथ सहयोग में चल रहा है |
🚩ABPन्यूज़(Star News) :एक आस्ट्रेलियाई इसका संचालन करता है, जिसे मेलबोर्न स्थित सेन्ट पीटर्स पोन्टीफिकल चर्च द्वारा सहायता प्राप्त होती है ।
♨द हिन्दूः 125 वर्ष पूर्व आरम्भ हुआ यह समाचार पत्र कुछ दिन पूर्व स्विट्जरलैण्ड में बर्न की जोशुआ सोसायटी द्वारा अपने हाथ में ले लिया गया है ।
♨द इण्डियन एक्सप्रेसः यह द इण्डियन एक्सप्रेस और द न्यू इण्डियन एक्सप्रेस नामक दो समूहों में विभाजित है । द न्यू इण्डियन एक्सप्रेस दक्षिण का संस्करण है। द इण्डियन एक्सप्रेस में एक्ट्स मिनिस्ट्रीज (चर्च का भाग) का काफी बड़ा अंश है ।
♨द एशियन एज और द डेक्कन क्रोनिकलः इसका नियंत्रण साउदी अरब की एक कम्पनी के हाथ में है और इसके प्रधान सम्पादक एम.जे. अकबर हैं।
♨Communist_Party_of_India द स्टेट्समैन : इसका नियंत्रण कम्यूनिस्ट पार्टी के हाथ में है ।
मातृभूमिः मुसलिम लीग और कम्यूनिस्ट नेताओं ने इसमें भारी निवेश कर रखा है ।
♨कैराली टीवी. : इसका नियंत्रण मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के हाथ में है ।
🚩भारत में 400 से अधिक न्यूज़ चैनल है जिनमें 80% पैसा विदेशी ईसाई मिशनरी
संस्थाओं से आता है इसलिए इनसे भारत हितैषी कार्यो की आशा नहीं की जा सकती।
🚩मिड़िया किस प्रकार ड़ालती है आपके मन- मस्तिष्क पर प्रभाव:-
👇👇👇
💻
♨मिड़िया के द्वारा देश के महत्वपुर्ण मुद्दो को छोड़कर केवल संतो को कठघरे में खड़ा करता है जिसने देश के हर व्यक्ति के मन में एक सवाल खड़ा किया है ।
मीड़िया के इस अतिरेक पर कई मीड़िया चैनल पर बहस हुई -
👇👇👇
💻
🚩Official Jago hindustani Visit
👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼
💥Wordpress - https://goo.gl/NAZMBS
💥Blogspot -  http://goo.gl/1L9tH1
🚩🚩जागो हिन्दुस्तानी🚩🚩
Post a Comment