Wednesday, January 27, 2016

मैगी फिर निकली घटिया, जारी किया गया नोटिस

🚩मैगी फिर निकली घटिया, जारी किया गया नोटिस...
🔥मैगी नूडल्स में पाये गए खतरनाक तत्व....
💥अपने खाद्य पदार्थ को No.1बताकर भोली भाली भारत की जनता को लूटने वाली विदेशी नेस्ले कंपनी के मैगी नूडल्स में अब राख(छार) की मात्रा तय मानक से ज्यादा पाई गई है। नूडल्स के नमूने FSDA लैब की जाँच में घटिया (सब स्टैंडर्ड) पाए गए हैं। FSDA द्वारा अलग-अलग तीन दुकानों से भरे गए ये नमूने जाँच में फेल हो गए हैं।
💥इससे पहले भी गोल्डी और आईटीसी के नूडल्स मानक के विपरीत पाए गए थे। मशहूर ब्रांड के नूडल्स फेल होने के बाद हड़कंप मच गयी है। नमूनों की जाँच रिपोर्ट आने के बाद नोटिस थमा दिया गया है।
💥जाँच में तीनों नमूनों के नूडल्स में राख की मात्रा तय से अधिक पाई गई है। FSDA ने कंपनियों पर मुकद्दमे की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
💥FSDA के ‌अभिहित अधिकारी शशांक त्रिपाठी का कहना है कि मैगी में राख की मात्रा अधिक पाई गई है। इसलिए कंपनियों पर मुकद्दमे की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
💥नेशनल कंज्‍यूमर डिस्‍प्‍यूट रेडरेसल कमीशन ने भी मैगी नूडल्‍स के 16 सैम्‍पस को जाँच के लिए एक्‍सपोर्ट इंस्‍पेक्‍शन लैबोरेटरी भेजा है। इससे एक बार फिर तगड़ा झटका लगा है। जाँच में यह भी पाया गया कि नूडल्‍स में पाया जाने वाला लेड रेग्‍युलेटरी अथॉरिटी द्वारा तय सीमा से काफी नीचे है।
💥FSSI ने कहा है कि मैगी में MSG की मात्रा तय मानकों से ज्यादा है इसलिए उसकी बिक्री खाद्य संरक्षा कानून के खिलाफ है।
💥जब से जाँच में मैगी में घातक रसायन मिले होने की पुष्टि हुई है तब से शासन ने फास्टफूड बेचने वाली नामी कंपनियों के भी नमूने भरने के निर्देश दिए है।
अब फास्ट-फूड, कुरकुरे, पिज्जा के नमूने भरने शुरू हुए हैं।
💥पैकिंग बढ़िया बनाकर विदेशी कंपनियाँ हमारे देश की जनता का स्वास्थ्य और पैसा लूटकर देश को खोखला कर रहे हैं।और देश की भोली जनता इस बात से अनभिज्ञ स्वदेशी की तुलना में विदेशी वस्तुओं को ही ज्यादा महत्व देती है।
🚩देश वासियों को समझना होंगा क़ि जो कंपनियाँ धन व स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर हमारे देश को लूंटना चाहते है उनसे सावधान रहो और स्वदेशी चीजें अपनाकर स्वास्थ्य व देश को भी आर्थिक रीत से मजबूत बनाओ ।
🚩Official Jago hindustani Visit
👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼
💥Wordpress - https://goo.gl/NAZMBS
💥Blogspot -  http://goo.gl/1L9tH1
🚩🚩जागो हिन्दुस्तानी🚩🚩
Post a Comment