Thursday, November 19, 2015

Cow protectors and promoters: Saint Asharam Bapu Ji

🚩जो प्रतिदिन भक्तिभाव से गायों को गोग्रास अर्पण करता है, उसने अग्निहोत्र कर लिया, पितरों को तृप्त कर दिया और देवताओं की पूजा भी सम्पन्न कर ली । (स्कंद पुराण)
⛳जिस दिन भारतवासी गौ का सम्मान, गंगा का महत्त्व और गीता का ज्ञान अंगीकार कर लेंगे, उस दिन विश्व के शिखर पर पहुँचने का भारत का स्वप्न साकार हो जायेगा ।
🌹- संत श्री आशारामजी बापू
🚩गौ संरक्षक और संवर्धक : संत आशारामजी बापू 
⛳जीवमात्र के परम हितैषी पूज्‍य संत श्री #आसारामजी बापू गौ संरक्षक और संवर्धक भी हैं । उनके मार्गदर्शन में भारतभर में अनेक गौशालाएं चलती हैं और वहां हजारों ऐसी गायें हैं जो दूध न देने के कारण अनुपयोगी मानकर कत्‍लखाने ले जायी जा रही थीं । यहाँ उनका पालन-पोषण व्‍यवस्थित ढंग से किया जाता है । बापूजी के द्वारा वर्षभर गायों के लिए कुछ-न-कुछ सेवाकार्य चलते ही रहते हैं तथा गौ-सेवा हेतु अपने करोड़ों शिष्‍यों एवं समाज को प्रेरित करनेवाले उपदेश उनके प्रवचनों के अभिन्‍न अंग रहे हैं । गायों को पर्याप्‍त मात्रा में चारा व पोषक पदार्थ मिलें इसका वे विशेष ध्‍यान रखते हैं । बापूजी के निर्देशानुसार गोपाष्‍टमी व अन्‍य पर्वों पर गाँवों में घर-घर जाकर गायों को उनका प्रिय आहार खिलाया जाता है ।
🚩गाय के झरण व गोबर से धूपबत्ती, खाद, फिनायल, औषधियों आदि के निर्माण द्वारा गौशालाओं को कैसे स्वावलम्बी बनाया जा सकता है - इसका आदर्श प्रस्तुत कर बापूजी के शिष्यों ने गौ-पालन करने की इच्छुक समाजसेवी संस्थाओं को नयी दिशा दी है । पूज्य बापूजी के करोड़ों शिष्यों द्वारा गौ-रक्षा के विभिन्न अभियान नियमित रूप से चलाये जाते हैं । 
👊🏻गोपाष्टमी पर संकल्प करें...
🚩गौ-हत्या को रोकने के लिए हर व्यक्ति को अपने स्तर पर पहल करनी होगी । इसके लिए आज से ही संकल्प करें : 👇🏼👇🏼👇🏼
👉🏼1). गाय के चमड़े व चर्बी से बनी वस्तुओं, जैसे - बेल्ट, पर्स, कपड़े, जूते आदि का उपयोग नहीं करेंगे । देशी गाय का दूध खरीदेंगे तथा उसके घी, झरण व गोबर से बने उत्पादों, जैसे - फिनायल, धूपबत्तियों, औषधियों आदि का उपयोग करेंगे तथा दुकानों में माँग  करेंगे । 
👉🏼2). गौ-रक्षा हेतु अपने-अपने क्षेत्र में रैलियाँ निकालेंगे, ज्ञापन देंगे तथा गौ-रक्षा के अभियानों में समर्थन प्रदान करेंगे । अखबारों, पत्रिकाओं आदि के माध्यम से जन-जागृति का कार्य करेंगे । 
👉🏼3). स्वयं #गौ-पालन करेंगे तथा अन्य लोगों को भी गौ-पालन के लिए प्रेरित करेंगे ।
💥आज ट्विटर पर भी "संत आसारामजी बापू" के भक्त #गौरक्षा_हमारा_फर्ज इस हैशटैग पर ट्वीट करते रहे जो ट्रेंड टॉप पर बना रहा ।
💥देखिये वीडियो👇🏼
💻 https://youtu.be/FRQUdJLug6o
🚩Official Jago hindustani Visit
👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼
💥Wordpress - https://goo.gl/NAZMBS
💥Blogspot -  http://goo.gl/1L9tH1
🚩🚩जागो हिन्दुस्तानी🚩🚩
Post a Comment