Wednesday, March 7, 2018

NCERT की पुस्तकों में मुग़लो का नही शिवाजी महाराज, महाराणा प्रताप का इतिहास होगा

March 7, 2018

🚩देश का भविष्य आने वाले बच्चे होते हैं अगर उनको गलत इतिहास पढ़ाया जाता है तो आगे चलकर देश के लिए रक्षक बनने की जगह देश के भक्षक बन जाते हैं। आजतक बच्चों को विदेशी अंग्रेज एवं मुगल बाबर, अकबर, औरंगजेब आदि #आक्रमणकारी, क्रूर, लुटेरे, #बलात्कारियों का #इतिहास #पढ़ाया #जाता था जिसमें बच्चे उनसे वैसी ही प्रेरणा लेते थे जैसे उन्होंने शोषण के कार्य किये हैं लेकिन देश, धर्म के लिए अपने प्राणों की बलि देने वाले #महापुरुषों का #इतिहास #नही #पढ़ाया #जाता था अब NCERT की पुस्तकों में इनका इतिहास पढ़ाया जायेगा ये अत्यंत खुशी की बात है ।
In the books of NCERT, there will be no history of the
Mughals Shivaji Maharaj, Maharana Pratap

🚩#छत्रपति शिवाजी महाराज, #महाराणा प्रताप, #बाजीराव पेशवा आदि #राष्ट्रीय #महापुरुषों के #योगदान से आज #हिन्दू समाज #अभिमान के साथ जी रहा है । दुर्भाग्य से केंद्रीय स्तर की ‘एन.सी.ई.आर.टी.’ की पुस्तकों में अनेक वर्षों से छत्रपति शिवाजी महाराज का इतिहास केवल 6 पंक्तियों में पढाया जाता था, और महाराणा प्रताप के नाम का तो केवल उल्लेख रहता था । इसके विपरीत अकबर, बाबर आदि आक्रमणकारी मुगलों का इतिहास अनेक पन्नों में पढाया जाता था । वर्ष 2008 से हिन्दू जनजागृति समिति इस विषय में राष्ट्रीय स्तर पर अनेक हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों के साथ मिलकर आंदोलन कर रही है । परिणामस्वरूप, वर्ष 2008 में गोवा शासन ने  समिति के इस आंदोलन का संज्ञान लेकर, इतिहास की पुस्तक निरस्त की और इसमें छत्रपति शिवाजी महाराज तथा छत्रपति संभाजी महाराज का पाठ जोडकर, नई पाठ्यपुस्तक विद्यार्थियों को दी ।

🚩मुगलों को आदर्श माननेवाली कांग्रेसी सरकार महाराष्ट्र और देहली में पैर जमाए बैठी थी । इसलिए उन्हें इसमें परिवर्तन करने की इच्छा नहीं हुई । वर्ष 2014 में हिन्दुत्वनिष्ठ सरकार सत्ता में आने के पश्‍चात भी इस विषय का अनेक बार स्मरण दिलाया गया । अंततः यह प्रयास सफल हुआ । 

🚩अब केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है, NCERT की किताबों का सिलेबस अब बदला जायेगा, और कक्षा 7 की किताब में शिवाजी महाराज और महाराणा प्रताप इन दोनों पर अब चैप्टर होंगे, कक्षा 7 के बच्चों को भारत के इन 2 महान शूरवीरों के बारे में असली जानकारी दी जाएगी, इसके साथ साथ केंद्र सरकार NCERT की किताबों में और बदलाव करने जा रही है ।

🚩अब इस्लामिक हमलावरों को जहाँ जहाँ भी महान बताया गया है वो सब हटाया जायेगा और असली नायकों को सिलेबस में शामिल किया जायेगा, 7वी. की किताब में शिवाजी महाराज और महाराणा प्रताप पर चैप्टर एक शुरुवातभर है, ये कदम बहुत जरुरी था और 2014 में जब से भाजपा सरकार बनी है तभी से ये मांग की जा रही थी कि इतिहास की किताबों से गलत चीजें हटाई जाये जो सेकुलरों और वामपंथियों ने भरी हुई है ताकि देश की पीढ़ी ये जान सके कि अकबर नहीं बल्कि महाराणा प्रताप विजेता थे और महान थे,  औरंगजेब नहीं शिवाजी महाराज असली महान थे ।

🚩आपको बता दें कि हिन्दू जनजागृति समिति तो इस मांग को लेकर पिछले कई सालों से प्रदर्शन भी कर रही थी, पिछले दिनों योगी आदित्यनाथ ने भी कहा था कि इतिहास की किताबों को फिर से लिखने की जरुरत है और उसमें जो गंदगी भर दी गई है उसे साफ़ करना आवश्यक है और अब शिवाजी महाराज और महाराणा प्रताप पर पुरे चैप्टर होंगे NCERT की किताब में, #अगले #सत्र से कक्षा #7 के #बच्चे राजे और #राणा को #पढ़ेंगे और उनकी #महानता को #जानेंगे ।

🚩हिन्दू जन जागृति एवं जिन संगठनों ने इसमें प्रयत्न किया उन सभी को खूब-खूब धन्यवाद है जो बच्चो को सही इतिहास पढ़ाई करने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी और विजेता हुए, हिन्दुओं को बटने के कारण ही सफलता नहीं मिल रही है अगर हिन्दू एक हो जाये तो हिन्दू राष्ट्र भी घोषित हो सकता है ।

🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻


🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk


🔺 Twitter : https://goo.gl/kfprSt

🔺 Instagram : https://goo.gl/JyyHmf

🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX

🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG

🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ
Post a Comment