Thursday, September 28, 2017

इंडिया न्यूज, न्यूज 24 ने दिखाई झूठी खबर, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

सितम्बर 28, 2017

गुरुग्राम : मानवीय मूल्यों एवं भारतीय संस्कृति की रक्षा हेतु बनाया गया हिन्दू संगठन "जन  जागरण  मंच" ने एक प्रेस विज्ञप्ति निकाली है ।

प्रेस विज्ञप्ति में लिखा है कि इंडिया न्यूज, न्यूज 24, न्यूज नेशन चैनल के मालिक और अन्य पदाधिकारियों के विरुद्ध पोक्सो एक्ट व अन्य धाराओं के तहत दो साल से दर्ज F.I.R में पुलिस प्रशासन से सामाजिक व हिन्दू संगठनों ने की कार्रवाई की मांग।
India News, News24, News Nation shows false news, may be arrested anytime

बुधवार 27 तारीख को सेक्टर 51 महिला थाना गुरुग्राम पर सामाजिक व हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ता ने जन जागरण मंच के उतरप्रदेश अध्यक्ष मनोज त्यागी बाबा एवं गुरुग्राम जिलाध्यक्ष हरिकेश, विश्व हिन्दू एकता मंच दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार एवं गुरुग्राम जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र श्रीवास्तव, यूथ सनातन सेवा संघ के राष्ट्रीय महासचिव बम बम ठाकुर, श्री परशुराम सेना युवावाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अनूप दूबे उपाध्यक्ष श्री राहुल राज तिवारी, युवा सेवा संघ के गुरुग्राम जिलाध्यक्ष रोहित सैनी, अखिल भारतीय नारी रक्षा मंच की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मति रुपाली दुबे, कार्यकर्ता कोमल, गुरुग्राम महिला मण्डल के कार्यकर्ता मीरा बहन सुुशीला कुमारी मनीषा बहन आदि सभी संगठन व सैकड़ो लोग महिला थाना के थानाध्यक्ष से मुलाकात करने पहुंचे । जन जागरण मंच के यूपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज त्यागी बाबा ने वहां पर पहुंची मीडिया को बताया कि भारतीय संस्कृति एवं संतो की अस्मिता पर कुठाराघात करने वाले तथा भोले भाले हिन्दू  समाज को गुमराह करने वाले इंडिया न्यूज़, News24, न्यूज नेशन के वरिष्ठ अधिकारियों एवं मालिक के विरुद्ध 2 साल से पोक्सो एक्ट 83 जैसे गंभीर धाराओं के तहत FIR दर्ज है लेकिन गुडगांव के पुलिस प्रशासन ने अभी तक इस  F.I.R प्रकरण मैं वादीपक्ष  के बयान तक दर्ज नहीं किया गये हैं और ना ही कोई कार्यवाही की जा रही है।



प्रतिपक्ष की तरफ से बार-बार प्रशासन से कार्रवाई की मांग की जा रही है। लेकिन वादी पक्ष को  एक बार भी नहीं सुना गया ।  मनोज त्यागी बाबा ने बताया कि यह F.I.R सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार दर्ज की गई और पोक्सो एक्ट जैसे संगीन धारा में प्रथम पक्ष के धारा164 के बयान दर्ज कर के आरोपियों की  गिरफ्तारी का प्रावधान है। लेकिन आरोपी दबंग एवं मीडिया से जुडे हुए हैं। इसीलिये पुलिस प्रशासन द्वारा कार्यवाही नहीं किए जाने के कारण हिन्दू संगठन जनता अपना आक्रोश प्रकट करने एवं आरोपियों पर तत्काल कार्रवाई की मांग को लेकर महिला थाना गुरुग्राम पहुंचे। 

पुलिस थाना पहुंचे अन्य संगठनों ने इंडिया न्यूज न्यूज नेशन, न्यूज़24 के पदाधिकारियो को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की, साथ ही संगठनों द्वारा पुलिस प्रशासन की निष्क्रियता पर सवाल उठाए गये। 

सामाजिक एवं हिंदू संगठनों ने कहा कि भारतीय संविधान सबके लिए एक समान है जबकि गुरुग्राम महिला थाना पुलिस पक्षपात कर रही है।साथ ही प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि आरोपी व्यक्ति TV चैनल पर लगातार हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रहा है और पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। जिससे आरोपी खुलेआम बाहर घूम रहा है और पुलिस निष्क्रिय बनी बैठी है।जिसके कारण आरोपियों के हौंसले बुलन्द हैं।आरोपी खुद को संविधान से ऊपर समझ रहे हैं।जिनकी गिरफ्तारी अविलम्ब की जानी चाहिये।    

जन जागरण मंच, अध्यक्ष उत्तर प्रदेश (बाबा)मनोज त्यागी। रजि०- 10727, क्षेत्रीय  कार्यालय – मकान सं० 348, सेक्टर- 12A गुरुग्राम, पिन-122001 

गौरतलब है कि हिन्दू संत आसाराम जी बापू की जब षडयंत्र के तहत 2013 में गिरफ्तारी हुई थी तब इन न्यूज चैनलों ने 9 साल की छोटी बच्ची के वीडियो को एडिटिंग करके बापू आसारामजी का MMS करके बताया था, बच्ची के माता-पिता ने आहत होकर इन न्यूज चैनलों के खिलाफ केस दर्ज कर दिया था पर पुलिस प्रशासन द्वारा अभीतक कोई कार्यवाही नही होने पर फिर से कई हिन्दू सगठनों ने मिलकर इंडिया न्यूज़, न्यूज़ 24 और न्यूज़ नेशन के मालिकों की गिरफ्तारी की मांग की है ।

आपको बता दें कि इंडिया न्यूज के चीफ एडिटर दीपक चौरसिया सहित कई बड़े -बड़े अधिकारियों ने बापू आशारामजी के खिलाफ कई मनगढंत झूठी कहानियां बनाकर दिखाने पर पटना कोर्ट ने तो कई बार इनकी गिरफ्तारी का वॉरन्ट निकाला है पर डर के कारण पुलिस प्रशासन उनको गिरफ्तारी नही कर पा रही है।

सभी हिन्दू सगठनों का कहना है कि हिन्दू संतों को आधी रात में बिना सबूत गिरफ्तारी करने वाली मीडिया सबूत होते हुए, कोर्ट का आदेश होते हुए भी मीडिया के मालिकों की गिरफ्तारी क्यों नही हो रही है???

अब देखना है कि झूठी खबरें दिखाने वाले मीडिया के अधिकारियों की गिरफ्तारी का कोर्ट आदेश मानकर सरकार प्रशासन को आदेश देती है कि नही ???
Post a Comment