Tuesday, July 3, 2018

पाकिस्तान व अफगानिस्तान के सिखों के पास दो ऑप्शन : इस्लाम कबूल करें या भारत आ जाएं

🚩भारत एक विशाल देश था उसमें से कई छोटे छोटे देश बने उनमे से एक देश अफगानिस्तान है जो पहले हिन्दू बाहुल देश था लेकिन क्रूर लुटेरा मुगल अलप्तगीन के दामाद सुबुक्तगीन ने लड़ाईयाँ लड़ते हुए अफगानिस्तान पर 177 ई. में कब्जा कर लिया क्योंकि हिन्दू उस समय एक नही थे जिसके कारण विदेशी मुगलो ने आसानी से जीत लिया बाद में उन्होंने क्रूरता दिखाई तलवार की नोक पर हिंदुओ का धर्मान्तरण करवाया । धर्मान्तरण कराने के बाद हिन्दू अल्पसंख्यक हो गए जिससे आज उनकी वहाँ धार्मिक स्वतंत्रता पूरी छीन ली गई । वहां अब हिंदु सिख का जीना मुश्किल हो गया है झूठे मुकदमे बनाकर जेल भेज दिया जाता है, हत्याएं कर दी जाती है, बहु-बेटियां की इज्ज़त लूटी जाती है यहाँ तक कि उनके अंतिम संस्कार के लिए श्मशान भी बन्द कर दिया जा रहा है ।
🚩पाकिस्तान भी भारत से 1947 में अलग हुआ, वहाँ पर भी हिन्दू अल्पसंख्यक थे आज वहाँ पर भी अफगानिस्तान की तरह ही हिन्दू सिख सताये जा रहे है ।
Pakistan and Afghanistan have two options:
 accept Islam or come to India
🚩पाकिस्तान में सिखों ने किया पलायन
🚩पाकिस्तान के पेशावर में सिख बढ़ते कट्टरपंथी हमलों के चलते खौफ के साए में जी रहे हैं ! नौबत ये आ गई है कि अब सिख देश के दूसरे हिस्सों में पलायन कर रहे हैं । पेशावर के 30 हजार सिखों में से 60 प्रतिशत से ज्यादा अब पलायन करके पाकिस्तान के दूसरे हिस्सों में रह रहे हैं या फिर भारत में आकर बस गए हैं ! बता दें, अभी हाल ही में यहां एक सिख धर्मगुरु को भी गोलियों से भूनकर मार दिया गया था !
🚩पाकिस्तान सिख कम्युनिटी के प्रवक्ता बाबा गुरपाल सिंह ने कहा कि यहां पर सिखों का नरसंहार किया जा रहा है !
🚩सिखों के लिए श्मशान तक नहीं
🚩पेशावर में रह रहे सिख हिंसा, भेदभाव और नरसंहार ही नहीं कई और परेशानियों का भी सामना कर रहे हैं ! यहां उनके लिए एक श्मशान तक नहीं है ! खैबर पख्तूनख्वा सरकार ने श्मशान के लिए बीते साल फंड दिया था परंतु अभी तक इसका काम शुरू नहीं हो पाया । यही नहीं, श्मशान के लिए आवंटित जमीन को अब प्राइवेट बैंक, वेडिंग हॉल और बाकी कंपनीज को दिया जा रहा है ! लोकल मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान सरकार लगातार इस बात को नजरअंदाज कर रही है कि सिख समुदाय को उसके स्पोर्ट और सिक्युरिटी की आवश्यकता है ! मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हालात ये हो गए हैं कि यहां रह रहे सिखों को अपनी पहचान छिपाने के लिए बाल कटवाने पड रहे हैं और पगडी हटानी पड रही है !
🚩अफगानिस्तान सीखो ने बताया अब हमारे पास दो विकल्प भारत चले जाएं या फिर इस्लाम कबूल कर लें !
🚩अफगानिस्तान में बडी संख्या में सिखों की हत्या के बाद अब समुदाय के कुछ लोग देश छोड़ने का विचार कर रहे हैं ! रविवार को जलालाबाद में हुए एक आत्मघाती हमले में सिख समुदाय के 13 लोगों की मृत्यु हो गई थी । अब अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक सिख समुदाय के कई लोग देश छोड़कर भारत आने की तैयारी कर रहे हैं !
🚩हिन्दुओं और सिखों के नैशनल पैनल के सचिव तेजवीर ने कहा, ‘इस्लामिक आतंकी हमारी धार्मिक प्रथाओं को बर्दाश्त नहीं करेंगे । हम अफगानी हैं । सरकार हमें मान्यता देती है परंतु आतंकवादी हम पर हमले करते हैं क्योंकि हम मुस्लिम नहीं हैं !’
🚩उन्होंने आगे कहा कि अफगानिस्तान में सिख समुदाय अब लगभग 300 परिवारों तक ही सीमित हो गया है ! 1990 के दशक में गृह युद्ध छिड़ने से पहले तक ढाई लाख से ज्यादा सिख और हिन्दू रहते थे !
🚩अफगानिस्तान के जलालाबाद में किताब और कपडे की दुकानों के मालिक बलदेव सिंह ने कहा, ‘हमारे पास केवल दो विकल्प बचे हैं – हम भारत चले जाएं या फिर इस्लाम कबूल कर लें !’ भारत ने अफगानिस्तान के सिख और हिन्दू समुदायों के लोगों को लंबी अवधि का वीजा जारी किया है । 
🚩अब आपने देखा जिस जगह हिन्दू अल्पसंख्यक हो जाते है तो उनको कैसे-कैसे प्रताड़ित किया जाता है आपके सामने ही है भारत मे भी ईसाई मिशनरियां जोरो से हिन्दूओं का धर्मान्तरण करवा रहे है, मुस्लिम भी लव जिहाद, जमीन जिहाद द्वारा, बच्चों की तादात बढ़ाकर कब्जा कर रहे है बड़ी बात तो ये है कि भारत मे हिंदूवादी सरकार होते हुए भी उनको ही स्पोर्ट करती है जैसे अभी तन्वी का पासपोर्ट बनाकर दिया और हिन्दू ऑफिसर का ट्रांसफर कर दिया, मीडिया भी उनका ही साथ देती है और बॉलीवुड हो या टीवी शो ही सभी जगह हिन्दू विरोधी अजेंडे चल रहे है, हिन्दू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाया जा रहा है, हिन्दू धर्मगुरुओं को बदनाम करके जेल भिजवाया जा रहा है  अभी भी हिन्दू नही जगे तो वो दिन दूर नही की हिन्दू अल्पसंख्यक हो जायेंगे और पाकिस्तान और अफगानिस्तान जैसी हालत होगी ।
🚩अब हिंदुओ को घोर निद्रा का त्याग करके इन षडयंत्रों के खिलाफ लड़ना होगा तभी अस्तित्व बच पाएगा ।
🚩Official Azaad Bharat Links:👇🏻
🔺Youtube : https://goo.gl/XU8FPk
🔺 Twitter : https://goo.gl/kfprSt
🔺 Instagram : https://goo.gl/JyyHmf
🔺Google+ : https://goo.gl/Nqo5IX
🔺 Word Press : https://goo.gl/ayGpTG
🔺Pinterest : https://goo.gl/o4z4BJ
Post a Comment